Home » इंटरनेशनल » Sudan Teenage Bride Sentenced to death for killing her husband who raped
 

16 साल की नाबालिग बीवी से पति ने किया रेप, पत्नी ने चाकू घोंप कर कर दी हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 18:03 IST

सूडान में रहने वाली 19 साल की नोरा हुसैन को एक स्थानीय अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है. नोरा ने उस शख्स की हत्या कर दी थी उसने रेप करने बाद जबरन उससे शादी कर ली थी. नोरा के पति के परिवार वालों ने उसकी मौत की सजा माफ करने के बदले आर्थिक क्षतिपूर्ति लेने या समझौता करने से इंकार कर दिया.

दरअसल, नोरा हुसैन ने अपने ही पति की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. नोरा का आरोप है कि उसका पति उसके साथ जबरन सेक्स करता था. जब मामला अदालत में पहुंचा तो ओमडुरमैन शहर की एक अदालत ने नोरा को मौत की सजा सुना दी. नोरा की शादी तीन साल पहले अहमद शबीर नाम के एक शख्स से की गई थी. जब नोरा की शादी हुई उस वक्त वह महज 16 साल की थी.

नोरा इस शादी के खिलाफ लेकिन घरवालों ने जबरन उसकी शादी करा दी. लेकिन शादी के बाद भी वो पढ़ाई के लिए अपने ही घर रही. इस साल अप्रैल में नोरा ने 10वीं की पढ़ाई खत्म कर ली. दसवीं की पढ़ाई खत्म होते ही नोरा को उसका पति जबरन अपने साथ ले गया.

इसी महीने नोरा हुसैन अपने पति के कमरे से भाग गई, उसके बाद उसके पति को गुस्सा आ गया. उसके पति के एक रिश्तेदार ने नोरा को पकड़ लिया. उसके बाद उसके पति ने उसके साथ रेप किया. दूसरे दिन उसके पति ने फिर उसके साथ रेप करने की कोशिश की, इसी दौरान नोरा के हाथ चाकू लग गया और उसने अपने पति की हत्या कर दी.

पति की हत्या के जुर्म में पुलिस ने नोरा को गिरफ्तार कर लिया. तीन मई से नोरा जेल में बंद थी. नोरा को मौत की सजा दिए जाने से हजारों लोग सड़क पर उतर आए हैं. नोरा को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया में भी #JusticeForNoura कैंपेन चलाया जा रहा था, लेकिन अदालत ने नोरा को फांसी की सजा सुना दी.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के पूर्व ATS चीफ हिमांशु रॉय ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी

First published: 11 May 2018, 18:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी