Home » इंटरनेशनल » suicide bomb attack in election rally at Peshawar Pakistan 14 dead include Anp leader Haroon Ahamad Bilour
 

पाकिस्तान: पेशावर चुनावी रैली में आत्मघाती हमला, विधायक उम्मीदवार समेत 14 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2018, 12:32 IST

पाकिस्तान के पेशावर में फिर एक बार आत्मघाती हमला हुआ है. जिस तरह पहले सैकड़ों मासूमों को स्कूल में मौत के घाट उतार दिया गया तो वहीं, इस बार हमलावरों ने एक चुनावी रैली को निशाना बनाया है. इस आत्मघाती हमले में पाकिस्तान के अवामी नेशनल पार्टी के उम्मीदवार समेत 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, पचास से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

मंगलवार की रात पेशावर में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) की रैली हो रही थी, तभी ये आत्मघाती हमला हुआ. इस हमले में अवामी नेशनल पार्टी के बड़े नेता हारुन अहमद बिलौर की भी मौत हो गई. पेशावर खैबर पख्तूनवा प्रांत में पड़ता है और यहां आवामी नेशनल पार्टी की ही सरकार है. बता दें कि पाकिस्तान में इसी 25 जुलाई को चुनाव हैं.

इस आत्मघाती हमले में घायल हुए पचास से ज्यादा लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है. फिलहाल, पुलिस इस बात की जांच की जा रही है. इसके अलावा अभी तक कि किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले के जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस भी इसकी जांच में जुटी है कि इस आत्मघाती हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है.

पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक, रैली के दौरान हुए बम धमाकों में अवामी नेशनल पार्टी(एएनपी) के उम्मीदवार बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. इस हमले को लेकर स्थानीय पुलिस का कहना है कि ये एक आत्मघाती हमला था. इस हमले में खास तौर से हारुन अहमद बिलौर(एएनपी उम्मीदवार) को निशाना बनाया गया था.

फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है. घटनास्थल पर पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मुआयवा करते हुए घटना की जांच शुरू की गई. आपकी जानकारी के लिए बता दें, हारुन अहमद बिलौर एएनपी के वरिष्ठ नेता बशीर अहमद बिलौर के बेटे थे. इनके पिता की मौत भी साल 2012 में पेशावर में ही एक पार्टी मीटिंग के दौरान एक बम धमाके में हुई थी.

First published: 11 July 2018, 8:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी