Home » इंटरनेशनल » Suicide bomber attacks Afghan military convoy outside capital Kabul, killing as many as 40 police, say officials: BBC
 

काबुल: पुलिस के काफिले पर आत्मघाती हमले में 30 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2016, 16:51 IST
(सांकेतिक फोटो)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है. पुलिस के जवानों को लेकर जा रही बसों को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 30 लोगों के मारे जाने की खबर है.

राजधानी काबुल के बाहरी इलाके में इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया. तालिबान ने सुरक्षा बलों पर किए गए इस हमले की जिम्मेदारी ली है. अफगान मीडिया के मुताबिक हमले में 40 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. मारे गए लोगों में ज्यादातर पुलिस के कैडेट्स हैं.

हमलावर ने खुद को उड़ाया

अफगान मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के जवानों को लेकर पांच बसों का काफिला वारदाक प्रांत से काबुल की ओर जा रहा था. इसी दौरान बस के पास एक आत्मघाती हमलावर पहुंच गया और उसने खुद को उड़ा लिया. 

इस हमले में बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. मृतकों में पुलिस अकादमी के कई ट्रेनर्स भी शामिल हैं, जिनकी अभी शि‍नाख्त नहीं हुई है. मरने वालों की तादाद बढ़ने की आशंका है.

हमले के दौरान दो धमाके

अफगान सर्विस के संपादक वहीद मसूद के अनुसार काबुल के ठीक बाहर पुलिस एकेडमी की बसों पर हमले के दौरान दो धमाके हुए, जिसमें दर्ज़नों के घायल होने की खबर है. 

मारे गए लोगों की संख्या के बारे में अभी कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन चश्मदीदों का कहना है कि दर्ज़नों छात्र और कुछ आम लोग भी इन धमाकों में मारे गए हैं.

पघमान के जिला गवर्नर हाजी मोहम्मद मूसा खान ने के मुताबिक आत्मघाती हमले में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. हफ्ते भर पहले भी एक बस पर आतंकी हमले में 14 लोग मारे गए थे.

First published: 30 June 2016, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी