Home » इंटरनेशनल » Suicide Bomber Kills 16 In Mohmand Mosque In Pakistan
 

पाकिस्तान: जुमे की नमाज़ के दौरान मस्जिद में धमाका, 23 मरे और 25 की हालत नाज़ुक

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2016, 17:56 IST
QUICK PILL
  • जुमे की नमाज़ के दौरान पाकिस्तान की एक मस्जिद में धमाका होने पर 23 नागरिकों की मौत हो गई है जबकि 25 की हालत नाज़ुक है. 
  • धमाका पाकिस्तान के कबाइली इलाक़े के एक पाई गांव की एक मस्जिद में हुआ है. पाकिस्तानी अख़बार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक यह एक फिदायीन हमला था और मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है. 
  • पाई खान गांव फाटा (फेडरली एडिमिनिस्टर्ड ट्राइबल एरियाज़) में आता है जिसकी सरहद अफगानिस्तान से लगी हुई है. 

जुमे की नमाज़ के दौरान पाकिस्तान की एक मस्जिद में धमाका होने पर 23 नागरिकों की मौत हो गई है जबकि 25 की हालत नाज़ुक है. धमाका अनबर तहसील के पाई गांव की एक मस्जिद में हुआ है. पाकिस्तानी अख़बार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक यह एक फिदायीन हमला था और मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है. 

मोहमंद एजेंसी के डिप्टी प्रशासक नवीद अकबर ने समाचार एजेंसी रायटर्स से कहा, मस्जिद में काफी भीड़ थी और धमाका होने से पहले अल्लाहू अकबर की आवाज़ सुनाई दी.

पाई खान गांव फाटा (फेडरली एडिमिनिस्टर्ड ट्राइबल एरियाज़) में आता है जिसकी सरहद अफगानिस्तान से लगी हुई है. 

फाटा के एक अन्य अधिकारी शौकत खान के मुताबिक मस्जिद में काफी भीड़भाड़ थी कि तभी धमाका हुआ. पाकिस्तान का यह सरहदी इलाक़ा हमेशा से अशांत रहा है. तालिबान, अलक़ायदा समेत कई चरमपंथी समूह यहां लंबे समय से सक्रिय रहे हैं.

पाई खान गांव फाटा (फेडरली एडिमिनिस्टर्ड ट्राइबल एरियाज़) में आता है जिसकी सरहद अफगानिस्तान से लगी हुई है.

इससे पहले इसी इलाक़े में गुरुवार को हैंड ग्रेनेड से हुए हमले में एक महिला की मौत हो गई थी. अफसरों के मुताबिक कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने सरकार समर्थित नेता मलिक नासिर ख़ान के घर पर गोलीबारी की थी. 

इसी दौरान उनके घर में मौजूद एक महिला की मौत हो गई. हमलावरों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए मलिक नासिर और उनके पड़ोसियों ने भी गोलीबारी की जिसके बाद बंदूकधारी भाग खड़े हुए. 

इसी महीने मर्दान ज़िले के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पर हुए एक आतंकी हमले में 14 नागरिकों की मौत हुई थी और 52जख्मी. मरने वालों में छह वकील और दो पुलिसवाले भी शामिल थे. इस हमले में चरमपंथी ने कोर्ट के गेट पर पहुंचकर ख़ुद को उड़ा लिया था.

First published: 16 September 2016, 17:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी