Home » इंटरनेशनल » Suicide bombers attack on Afghanistan's Indian Consulate, Gunfire continues
 

फिर हुआ अफगानिस्तान में भारतीय उच्चायोग पर हमला, 7 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2016, 18:32 IST

अफगानिस्तान स्थित जलालाबाद शहर में इंडियन कॉन्सुलेट के पास आत्मघाती हमला हुआ है. खबर है कि वहां अभी भी भारी गोलीबारी जारी है. अब तक इस हमले में साल लोगों के मारे जाने की खबर है.

पझवोक न्यूज एजेंसी के मुताबिक हमले के बाद उस इलाके में हेलीकॉप्टर से पेट्रोलिंग जारी है. धमाके बाद भारतीय और पाकिस्तानी कॉन्सुलेट के पास के सभी रास्तों की नाकाबंदी कर दी गई है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर कॉन्सुलेट के सभी कर्मचारियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी है. 

वहीं, पीटीआई के मुताबिक जलालाबाद में हुए इस हमले के बाद आईटीबीपी के सुरक्षाबल हमलावरों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

जानकारी यह भी आ रही है कि धमाके से आसपास की इमारतों की खिड़कियों के कांच टूट गए और कई कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं.

पहले भी हो चुके हैं हमले

  • 19 जनवरी को काबुल में रूसी दूतावास के सामने तालिबान का एक आत्मघाती हमला हुआ था. इसमें चार महिला समेत सात लोगों की मौत हो गई थी. गौर करने वाली बात है कि तब अफगानी संसद के पास ही विस्फोट हुआ था.
  • 13 जनवरी को जलालाबाद में पाकिस्तान के कॉन्सुलेट के पास हुए आत्मघाती हमले में तीन आतंकी मारे गए थे और अफगानिस्तान के सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे. आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.
  • तीन जनवरी को इंडियन कॉन्सुलेट पर भी आतंकी हमला हुआ था. इसमें चार आतंकियों ने मारे जाने से पहले कॉन्सुलेट की दीवारों पर खून से नारे लिख दिए थे. करीब 25 घंटे चली मुठभेड़ के बाद सभी चार आतंकियों को मार गिराया गया था.
  • एक जनवरी को काबुल में दूतावास इलाके में धमाका हुआ था. भारतीय दूतावास से तकरीबन ढाई किलोमीटर की दूरी पर विस्फोट हुआ था.

First published: 2 March 2016, 18:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी