Home » इंटरनेशनल » Suicide bombers attacked in Nigeria more then 60 died
 

नाइजीरिया की मस्जिद में दो बम ब्लास्ट, 60 से ज्यादा लोगों की मौैत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 9:08 IST

नाइजीरिया के उत्तर-पूर्वी हिस्से में मंगलवार को एक साथ दो जगह हुए आत्मघाती बम धमाकों से नाइजीरिया दहल उठा. मस्जिद और एक बाजार में हुए इस आत्मघाती बम धमाकों में 60 से अधिक लोग मारे गए हैं. नाइजीरिया मस्जिद में हुए इन दो आत्मघाती हमलों में बोको हराम का हाथ होने का संदेह है. यह हमला ऐसे समय हुआ है जब सोमवार को ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामी आतंकवादियों के खिलाफ संघर्ष में अधिक सहयोग का वादा किया था.

ये भी पढ़ें-अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 20 लोगों की मौत 30 घायल

नाइजीरिया में हुए ये बम धमाके एडमावा प्रांत की राजधानी योला से करीब 200 किलोमीटर दूर मुबी में दोपहर एक बजे के बाद हुए. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार है बताया जा रहा कि इन हमलों को अंजाम देने में युवकों की बड़ी भूमिका हो सकती है. वहीं नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के इमाम गार्की ने बताया कि पुलिस और रेडक्रॉस के संयुक्त आकलन में पाया गया कि 26 लोग मारे गए हैं और 56 घायल हुए हैं जबकी घायलों में से 11 की हालत नाजुक है.

ये भी पढ़ें-नेतन्याहू ने किया ईरान को बेनकाब, Live टीवी पर दिखाए परमाणु हथियार योजना के सबूत

मगर मुबी जनरल अस्पताल के एक मेडिकल सूत्र ने बताया कि अस्पताल में 37 शव लाए गये हैं वहीं राहत कार्य में लगे एक बचावकर्मी का कहना है कि उसने 42 शव और 68 घायलों को गिना है. एक स्थानीय निवासी मुहम्मद हामिदू ने कहा, 'कब्रिस्तान छोड़ने से पहले मैंने 68 लोगों के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया. वहां और शव परिवारों द्वारा लाए जा रहे हैं.' बता दें कि इससे पहले 24 अप्रैल को नाइजीरिया के सुदूर पूर्वोत्तर क्षेत्र में बोको हराम के संदिग्ध आतंकवादियों ने अलग अलग हमले में 21 लोगों की हत्या कर दी थी.

First published: 2 May 2018, 9:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी