Home » इंटरनेशनल » afganistan, car bomb, Kabul airport, suicide attack, catch news
 

काबुल हवाईअड्डे के पास हुआ विस्फोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2015, 21:29 IST

आज काबुल हवाईअड्डे के पास एक सड़क पर नाटो के काफिले को निशाना बनाते हुए एक आत्मघाती कार बम हमला हुआ. यह हमला एक स्कूल के पास हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और तेरह अन्य घायल हो गए. घायलों में तीन महिलायें भी हैं.

यह हमला पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ की काबुल यात्रा के एक दिन बाद हुआ है जो शांति वार्ता बहाल करने के मकसद से यहां आए थे.

अभी किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. हमला ऐसे समय हुआ है जब तालिबान ने सरकारी और विदेशी लक्ष्यों पर अपने हमले तेज कर दिए हैं.

काबुल के उप-पुलिस प्रमुख गुल आगा रूहानी ने कहा, 'विस्फोट काबुल हवाईअड्डे के पास हुआ. अबी बाकी चीजो की जांच चल रही है.'

अफगानी सेना दक्षिणी हेलमंद प्रांत में अफीम की प्रचुर पैदावार वाले सांगिन जिले के एक बड़े इलाके से तालिबान को खदेड़ने की कोशिशों में लगे हैं, जिसने इस क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया था.

जानकारों के मुताबिक अपना दायरा फैलाने के लिए तालिबान ने हमलों में बढ़ोत्तरी कर दी है. उनकी कोशिश है कि वार्ता के दौरान इससे सरकार पर दबाव बनाया जा सके.

हालांकि अभी तक इस धमाके की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है लेकिन इसके पीछे तालिबान का हाथ होने की आशंका जतायी जा रही है. तीन हफ्ते पहले भी यहां एक धमाका हुआ था जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी.

First published: 28 December 2015, 21:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी