Home » इंटरनेशनल » Sushi Restaurant’s President Sushi Zanmai Buy Tune Fish For 22 Crore
 

22 करोड़ रुपये में बिकी ये अनोखी मछली, वजन जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2019, 17:06 IST

क्या आप इस बात पर यकीन कर सकते हैं कि कोई मछली 22 करोड़ रुपये में बेची गई हो. यकीनन आपको ये बात मजाक लगेगी, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है कि जापान में एक मछली 22 करोड़ रुपये में बेची गई. इस मछली को जापान के सूशी रेस्तरां चेन के मालिक ने टोक्यो के नए मछली बाजार में खरीदा.

जिसके लिए उन्होंने करीब 22 करोड़ रुपये की रकम चुकाई. बता दें कि ये मछली बाजार पिछले साल के आखिर में विश्वप्रसिद्ध शुकीजी मछली बाजार के स्थान पर बसाया गया था. इस बाजार ने नए साल से एक दिन पहले मछली की नीलामी की थी. जिसमें इस मछली को रिकॉर्ड कीमत में खरीदा गया.

ये मछली दुनिया की सबसे बड़ी मछलियों में से एक है इसका नाम टूना फिश है. बता दें कि इस टूना मछली को जापान के उत्तरी तट से पकड़ा गया था. जिसका वजन 278 किलोग्राम था. इस भीमकाय मछली के लिए लगी बोली 33.36 करोड़ येन यानि 21 करोड़ 50 लाख रुपये पर जाकर रुकी.

बता दें कि टूना मछली एक लुप्त प्रजाति है. इस मछली को 'टूना किंग' के नाम से प्रसिद्ध कियोशी किमुरा ने खरीदा. बता दें कि इससे पहले भी कियोशी ने दुनिया की सबसे महंगी टूना मछली को खरीदा था. इससे पहले उन्होंने एक टूना फिश के लिए 15.5 करोड़ रुपये की रकम चुकाई थी.

ये भी पढ़ें- 14 साल से कोमा में थी महिला, फिर भी हो गई प्रेग्नेंट, वजह जानकर डॉक्टरों के उड़ गए होश

First published: 5 January 2019, 17:04 IST
 
अगली कहानी