Home » इंटरनेशनल » Sushma Swaraj advises Indians not to travel to Turkey till situation normalises
 

तुर्की: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सलाह, घरों में ही रहें भारतीय नागरिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2016, 14:16 IST
(कैच न्यूज)

तुर्की में तख्तापलट की कोशिश के बाद वहां हुई हिंसा के मद्देनजर भारत ने आज तुर्की के सभी पक्षों से लोकतंत्र एवं चुनाव के जनादेश को समर्थन देने और हिंसा नहीं करने की अपील की है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तुर्की में रहने वाले भारतीयों से सार्वजनिक स्थलों पर न जाने और और घरों में ही रहने की सलाह दी है. इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को तुर्की में हालात सामान्य होने तक वहां की यात्रा न करने की सलाह दी है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर कहा, "हम तुर्की की स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं. भारत सभी पक्षों से लोकतंत्र का समर्थन करने, बहुमत का सम्मान करने और ख़ून ख़राबे से दूर रहने का आह्वान करता है." 

ट्वीट में विदेश मंत्री ने कहा, "तुर्की में मौजूद भारतीय नागरिक घरों के भीतर ही रहें और भारतीय दूतावास के संपर्क में रहे."

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, "तुर्की में रह रहे भारतीय नागरिक: कृपया सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें और घरों में ही रहें."

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, "हम तुर्की में हो रही गतिविधियों पर लगातार नजर रख रहे हैं. भारत सभी पक्षों से लोकतंत्र एवं चुनाव के जनादेश का सम्मान करने और रक्तपात नहीं करने की अपील करता है."

भारतीय दूतावास ने अंकारा (+905303142203) और इस्तांबुल (+905305671095) में भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं.

इस बीच तुर्की की स्टेट न्यूज एजेंसी ने कहा कि तख्तापलट की कोशिश के दौरान हेलिकाप्टर हमले में 17 पुलिसवालों की मौत हो गई है.

टर्किश न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक संघर्ष में 90 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1100 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. तुर्की के प्रधानमंत्री बिनाली युल्दरम ने कहा है कि हालात काबू में हैं.

First published: 16 July 2016, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी