Home » इंटरनेशनल » MEA Sushma Swaraj assures help to Pakistani girl Madhu for her admission
 

सुषमा स्वराज की मदद से पाकिस्तान की मधु दिल्ली में पढ़ेगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2016, 16:23 IST
(एएनआई)

पाकिस्तान की लड़की मधु की मदद के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हाथ बढ़ाया है. दरअसल मधु को दिल्ली के स्कूल में दाखिला नहीं मिल रहा था.

पढ़ाई के लिए पाकिस्तान से भारत आई हिंदू लड़की मधु को दिल्ली के स्कूल में सारे दस्तावेज नहीं होने से प्रवेश नहीं मिल रहा है. विदेश मंत्री के पास जब मधु अपनी गुहार लेकर पहुंची, तो सुषमा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से फोन पर बात की. जिसके बाद अब उसे एडमिशन मिलने की उम्मीद है.

सुषमा ने केजरीवाल से की बात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सुषमा स्वराज को भरोसा दिया है कि जल्द ही मधु का स्कूल में एडमिशन हो जाएगा.

मधु का कहना है, "मुझे स्कूल में एडमिशन नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि मेरे पास आधार कार्ड नहीं है. विदेश मंत्री ने मुझे भरोसा दिया है कि मेरा एडमिशन हो जाएगा. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात की है. उम्मीद है कि मुझे जल्द से जल्द स्कूल में प्रवेश मिलेगा."

मधु का कहना है कि सुषमा स्वराज ने उनसे एडमिशन न मिल पाने की वजह पूछी. मधु ने सुषमा को बताया कि पाकिस्तान से तकरीबन ढाई साल पहले वो भारत आई थी. 

नवीं में दाखिला मिलने की उम्मीद

मधु अब पढ़-लिखकर कुछ करना चाहती है. लिहाजा वो दिल्ली के भाटी माइंस स्थित संजय कॉलोनी के सरकारी स्कूल में 9वीं क्लास में एडमिशन चाहती थी.

पिछले दो साल में उसने दर्जनों बार स्कूल के चक्कर काटे, लेकिन दाखिला नहीं मिला. अब सुषमा स्वराज की पहल से मधु को एडमिशन मिलने की उम्मीद है.

First published: 12 September 2016, 16:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी