Home » इंटरनेशनल » Sushma Swaraj in Parliament: Kulbhushan Jadhav is son of India Will go out of the way to save him
 

सुषमा स्वराज: कुलभूषण जाधव पूरे हिंदुस्तान का बेटा है उसे बचाने के लिए कुछ भी करेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2017, 12:28 IST
(राज्यसभा)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर संसद में पाकिस्तान को साफ शब्दों में चेतावनी दी है. राज्यसभा में इस मुद्दे पर विदेश मंत्री ने बयान देते हुए कहा, "कुलभूषण जाधव पूरे हिंदुस्तान का बेटा है उसे बचाने के लिए हम किसी भी हद तक जाएंगे. हिंदुस्तान के इस बेटे को बचाने के लिए अच्छा वकील खड़ा करना तो बहुत छोटी बात है. हम राष्ट्रपति तक भी बात करेंगे."

दरअसल कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में सोमवार को पाकिस्तान ने मौत की सजा सुनाई है. सैन्य अदालत ने बलोचिस्तान और कराची में विध्वंसक गतिविधियों के आरोप में सजा का एलान किया है. पाकिस्तान का कहना है कि कुलभूषण जाधव रॉ के मिशन पर पाकिस्तान आया था. उसे पिछले साल तीन मार्च को पकड़ा गया था. 

पढ़ें: बलोचिस्तान में जासूसी के आरोपी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने सुनाई मौत की सज़ा

पाकिस्तान को खरी-खरी

सुषमा स्वराज ने संसद में पाकिस्तान को इस मुद्दे पर खरी-खरी सुनाते हुए चेतावनी दी है. सुषमा ने कहा, "कुलभूषण जाधव के द्वारा किसी तरह की गलत गतिविधि के कोई सबूत नहीं मिले हैं. यह सुनियोजित हत्या की एक कार्रवाई है." 

सुषमा ने इस मुद्दे पर द्विपक्षीय संबंधों के बिगड़ने की आशंका जताते हुए कहा, "अगर पाकिस्तान इस मुद्दे पर आगे बढ़ता है तो मैं पाकिस्तान सरकार को चेतावनी देती हूं कि हमारे द्विपक्षीय संबंधों को लेकर दुष्परिणामों के बारे में पहले सोच ले." 

पढ़ें: पाकिस्तान: कथित 'रा अधिकारी' के वीडियो बयान को भारत ने नकारा

कुलभूषण जाधव को मौत की सजा दिए जाने पर भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब भी किया जा चुका है. भारत इसे अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन भी करार दे रहा है.

First published: 11 April 2017, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी