Home » इंटरनेशनल » sushma swaraj says four indians murdered in america
 

क्या अब अमेरिका में सुरक्षित नहीं हैं सिख? चार सिखों की गोलियों से उड़ाई धज्जियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2019, 11:12 IST

अमेरिका के ओहायो प्रांत में स्थित वेस्ट चेस्टर कस्बे में एक सिख परिवार के चार लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई. ये घटना रविवार रात की है. इस वारदात में मृतकों में एक पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं. वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

वेस्ट चेस्टर पुलिस के अनुसार, रविवार रात करीब 10 बजे इस घटना की सूचान किसी अनजान शख्स ने पुलिस को दी. सूचना मिलने पर जब पुलिस उत्तरी सिनसिनाटी में स्थित घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि चार लोगों की लाशें फर्श पर पड़ी हैं.

उन्होंने बताया गोली करने वालों के आवाज में काफी डर था.  जब वे घटना स्थल पर पहुंचे, तो चारों ओर खून पड़ा हुआ था. 

इस मामले में अमेरिका पुलिस का कहना है कि वे वारदात को अंजाम देने वालों पर सख्त कारर्वाई करेंगे. अभी वे इस घटना को लेकर किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं.

इस घटना की खबर लगने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि अमेरिका में पुलिस इस वारदात की जांच कर रही है.  सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, "अमेरिका में भारतीय राजदूत ने रविवार शाम को सिनसिनाटी में हुई इन हत्याओं के बारे में मुझे बताया है . इनमें से एक भारतीय वहां घूमने गया था, जबकि अन्य मृतक भारतीय मूल के स्थानीय निवासी हैं ." उन्होंने आगे कहा, "न्यूयॉर्क स्थित हमारे महावाणिज्य दूत संबंधित अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं ."

भारत और बांग्लादेश को मिली आतंकी हमले की धमकी, पोस्टर में लिखा- बदले की प्यास अभी बुझी नहीं

First published: 1 May 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी