Home » इंटरनेशनल » MEA during BRICS media forum said, State sponsored & state protected terrorism is the biggest challenge
 

सुषमा स्वराज का पाक पर बड़ा हमला- 'राज्य प्रायोजित आतंकवाद सबसे बड़ी चुनौती'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को एक बार फिर कठघरे में खड़ा किया है. ब्रिक्स मीडिया फोरम के दौरान सुषमा ने आतंकवाद के मुद्दे पर इशारों में पाकिस्तान पर निशाना साधा.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, "राज्य प्रायोजित आतंकवाद से बड़ी कोई और चुनौती नहीं है. राज्य प्रायोजित और राज्य संरक्षित आतंकवाद आज सबसे बड़ी चुनौती है."

दिल्ली में ब्रिक्स मीडिया फोरम के दौरान विदेश मंत्री ने कहा, "ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान हमने देखा कि जब बात आतंकवाद से लड़ने की होती है तो इसे आम तरीके से नहीं निपटा जा सकता." 

सुषमा ने साथ ही कहा, "आतंकवाद की पहचान आज दुनिया भर में शांति के सबसे बड़े खतरे के तौर पर है. यह दुनिया के लिए वास्तविक चुनौती है. साझा बयान में इसका मजबूत उल्लेख है."

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने विदेश मंत्री का बयान ट्विटर पर भी पोस्ट किया है. बयान में कहा गया है, "दुनिया भर में आतंकवाद की पहचान स्थिरता, उन्नति और विकास के अहम खतरे के रूप में हुई है. इसके परिणामस्वरूप कॉन्फ्रेंस के दौरान इसका मजबूती से जिक्र किया गया."

बयान में कहा गया है, "हकीकत में जो हमने चर्चा की वह दुनिया की आर्थिक आकांक्षाओं पर आतंकवाद द्वारा थोपे गए खतरे की महज एक समझ भर नहीं है, बल्कि इस बात की भी पुष्टि होती है कि यह वास्तविक रूप से दुनिया के लिए चुनौती है जिसके खतरे को अंतरराष्ट्रीय समुदाय अनदेखा नहीं कर सकता."

First published: 18 October 2016, 12:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी