Home » इंटरनेशनल » Taiwan: 25 injured in an explosion in a passenger train in Taipei
 

ताइवान: ताइपे में ट्रेन धमाका, 25 लोग घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(टीआरए)

ताइवान की राजधानी ताइपे में गुरुवार देर रात चलती ट्रेन में हुए धमाके में कम से कम 25 लोगों के घायल होने की खबर है. धमाका रात 10 बजे के आसपास ताइपे के सॉंगशान स्टेशन पर हुआ.

एक स्थानीय न्यूज चैनल को एक यात्री ने बताया कि "धमाका हुआ और गाड़ी में अंधेरा छा गया. लोग डर रहे थे और चिल्ला रहे थे."

ताइवान रेलवे एडमिनिस्‍ट्रेशन के मुताबिक ट्रेन जब सॉन्‍गशॉन रेलवे स्‍टेशन पर थी, तभी उसमें धमाका हुआ और आग लग गई. फिलहाल धमाके और आग की वजह का पता नहीं चल पाया है.

टीआरए ने कहा है कि वो यह जानने की कोशिश कर रही हैं कि घटनास्‍थल से कितने लोगों को निकाला गया और कितनों को बचाया गया. घायलों को नजदीक के अस्‍पताल में भेजा गया है.

ट्रेन से धातु की लंबी ट्यूब बरामद

प्रधानमंत्री लिन जुआन ने इस मौके पर कहा कि यह कोई दुर्घटना नहीं थी, यह एक विस्फोट ही था. इस घटना के दौरान बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा.

पुलिस के बम निरोधक दस्ते के प्रमुख ली जू वेन ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें ट्रेन के अंदर विस्फोटक से भरी हुई 15 सेंटीमीटर धातु की एक लंबी ट्यूब मिली है. उनका मानना है कि ये धमाके का कारण हो सकता है.

राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी के प्रमुख चेन कू-एन ने कहा कि यह एक पटाखे के विस्‍फोट जैसा था, मैंने सीट पर एक आयत के आकार का  पटाखा देखा. फॉरेंसिक टीम के मौके की जांच के बाद हम आगे कुछ कहेंगे.

प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार एक आदमी को आयताकार चीज ट्रेन के डिब्बे में जाते देखी गई. इस वस्तु के ट्रेन की बोगी में जाते ही कुछ देर में विस्फोट हो गया. अब सुरक्षाबल सीसीटीवी फुटेज के जरिए संदिग्ध की पहचान करने में जुटा है.

इस धमाके के बाद ताइवान के सभी रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बंदरगाहों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

First published: 8 July 2016, 1:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी