Home » इंटरनेशनल » Taiwan military chief dies in air crash 8 killed including military chief of this country in air crash
 

हवाई दुर्घटना में इस देश के मिलिट्री चीफ सहित 8 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2020, 14:04 IST

ताइवान के सैन्य प्रमुख शेन यी-मिंग की गुरुवार सुबह आइसलैंड के उत्तरी हिस्से में एक पहाड़ी इलाके में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई. ब्लैक हॉक चॉपर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर कम से कम सात अन्य लोग भी मारे गए हैं. दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार ताइवान वायु सेना के कमांडर हिसुंग होउ-ची ने इन मौतों की पुष्टि की है. रिपोर्ट के अनुसार मृतकों में पोलिटिकल वारफेयर ब्यूरो के उप निदेशक यू चिन-वेन और त्रिशंकु हंग-चिन भी शामिल थे.

दुर्घटना में एक लेफ्टिनेंट कर्नल, एक कप्तान की भी मौत हो गई है. ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि हेलीकॉप्टर के दुर्घटना स्थान की पहचान कर ली गई है और दो ब्लैक हॉक्स और लगभग 80 सैन्य अधिकारियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया है. न्यू ताइपे काउंटी के वुलई जिले में बचाव दल को भी भेजा गया है. रिपोर्ट के अनुसार विमान में 13 कर्मी सवार थे.

ताइवान के राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि उन्होंने संबंधित विभागों को जरूरी निर्देश दिए हैं. बचाव दल पूरा प्रयास कर रहा है. यह पहली बार नहीं है कि अमेरिका निर्मित ब्लैक हॉक्स हेलिकॉप्टर ताइवान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार फरवरी 2018 में छह लोगों की मौत हो गई थी, जब पायलटों ने एयर टर्बुलेंस के लिए वार्निंग सिग्नल को नजरअंदाज कर दिया था.

पाकिस्तान ने भारत को दी अपने परमाणु प्रतिष्ठानों की सूची, जानिए क्यों ?

First published: 2 January 2020, 14:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी