Home » इंटरनेशनल » Taiwan PM Lin Chuan resigns after rolling out controversial laws on monday.
 

जानिए ताइवान के प्रधानमंत्री ने अचानक क्यों दिया इस्तीफ़ा?

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2017, 11:29 IST

ताइवान के प्रधानमंत्री लिन चुआन ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, चुआन ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति साई इंग-वेन को रविवार को ही अपना इस्तीफा सौंप दिया.

राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार किया है या नहीं, अभी इसकी घोषणा नहीं की गई है. हालांकि,समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सई ने लिन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. मई 2016 में कार्यभार संभालने के बाद लिन ने पेंशन सुधार, राजनीतिक दलों की संपत्तियों पर नियंत्रण और श्रम सुधार से संबंधित विवादास्पद कानून लागू किए थे.

लिन चुआन ने कहा कि उन्होंने काफी लक्ष्य हासिल कर लिए हैं और वह अब राष्ट्रपति को मौका देना चाहते हैं कि वह अपने किसी व्यक्ति को इस पद पर नियुक्त करें. उन्होंने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक बैठक के दौरान साई इंग-वेन को रविवार के अपने इस्तीफे के बारे में बताया था.

ताइवान की केंद्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, सरकार के एक सदस्य ने कहा है कि ताइवान के मेयर लई चिंग-ते को शुक्रवार को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा. कई सर्वेक्षणों के अनुसार, लई ने राष्ट्रपति से भी अधिक लोकप्रियता हासिल कर ली है. उन्होंने अपने भावी कदम के बारे में मीडिया के सवालों के जवाब नहीं दिए. 

First published: 5 September 2017, 11:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी