Home » इंटरनेशनल » Taiwanese social media star ‘bikini climber’ dies after falling down a ravine
 

इस मशहूर मॉडल ने बिकनी पहनकर 100 से ज्यादा चोटियों पर हासिल की फतह, गिरकर हुई मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 16:11 IST

'बिकनी पर्वतारोही' (bikini climber) के नाम से मशहूर ताइवान की एक मॉडल की रविवार को गिरने से मौत हो गई. वू एक अनुभवी यात्री मानी जाती थी और बिकनी में अपनी तस्वीरों के के लिए मशहूर थी. 36 साल की गिगी वू 25 दिनों की पदयात्रा पर थी और वह अपनी आठ दिन यात्रा पूरी कर चुकी थी. वह रविवार को 65 फुट की घाटी में गिर गईं. खबरों के अनुसार उसने एक दोस्त को कॉल करने के लिए एक सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल किया और उन्हें सूचित किया कि वह गिर गई है और पैर की चोट के कारण वह हिल नहीं सकती.

 

ताइवान समाचार के अनुसार, रविवार को तीन बचाव हेलीकॉप्टरों को तैनात किया गया था, लेकिन खराब मौसम के कारण वह उस तक पहुंचने में असमर्थ थे. ननतऊ अग्निशमन विभाग के कार्मिकों ने वू की तलाश के लिए घाटी में कूच किया और सोमवार को उसका शव मिला. लिन चेंग-यी ने कहा "पहाड़ों में मौसम की स्थिति ठीक नहीं है, हमने अपने बचावकर्मियों से बॉडी को एक अधिक खुली जगह पर स्थानांतरित करने के लिए कहा है''.

 

उन्होंने कहा मौसम साफ होने के बाद हम हेलीकॉप्टर के लिए अनुरोध करेंगे." नानटौ काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज ने कहा लिन ने कहा कि बचाव दल ने शव तक पहुंचने के लिए 28 घंटे का समय लगाया. वू अपने फेसबुक पेज पर अपने पर्वतारोहण की तस्वीरों के साथ पोस्ट अपडेट किया करती थीं, जो अक्सर बिकिनी टॉप पहनती थी.

पिछले साल एक स्थानीय चैनल के साथ एक साक्षात्कार में, वू ने कहा कि उसने चार वर्षों में 100 से अधिक चोटियों की यात्रा की. उसने कहा "मैंने 100 में से हर एक पहाड़ पर बिकनी पहन रखी है." अक्टूबर में संयुक्त राज्य अमेरिका में योसेमाइट नेशनल पार्क में टैफ़्ट पॉइंट से गिरने के बाद एक भारतीय जोड़े की मृत्यु हो गई थी.

First published: 22 January 2019, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी