Home » इंटरनेशनल » Taliban Attack on Afghan Military Base More Than 100 Security Personnel Dead
 

अफगानिस्तान में आर्मीं कैंप पर तालिबान का हमला, 100 से ज्यादा जवानों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 9:11 IST

अफगानिस्तान में एक आर्मी कैंप पर तालिबानी आतंकवादियों ने हमला कर दिया. जिसमें 100 से अधिक सैनिक मारे गए. अफगान रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है. साथ ही उसने इस हमले में 190 लोगों को मारने का का दावा किया है. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि बरदक प्रांत की राजधानी मैदान शार में सैन्य अड्डे पर हुए हमले में 126 लोगों के मारे जाने की सूचना है.

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (NDS) के प्रशिक्षण अड्डे के प्रवेश द्वार पर पहले आतंकियों ने विस्फोटकों से भरे एक वाहन से शक्तिशाली विस्फोट किया. उसके बाद दो बंदूकधारी परिसर में घुस गए और अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी. इस हमले में कई सुरक्षाकर्मी मारे गए. बाद में सुरक्षा बलों ने दोनों हमलावरों को मार गिराया. आतंकी संगठन तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्ला मुजाहिद ने कहा कि सैन्य परिसर पर उसके हमले में 190 लोग मारे गए हैं.

वहीं राष्ट्रपति अशरफ गनी के दफ्तर की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि देश के दुश्मनों ने एनडीएस के जवानों के खिलाफ हमला किया है. मैदान वरदक के प्रांतीय परिषद के सदस्य शरीफ होटक ने बताया कि उन्होंने अस्पताल में 35 जवानों के शव देखे हैं. उन्होंने बताया कि कई शवों को काबुल ले जाया गया है. बड़ी संख्या में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- ट्रंप को चुनाव में टक्कर देगी ये भारतीय मूल भी महिला, 'लेडी ओबामा' के नाम से है मशहूर

First published: 22 January 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी