Home » इंटरनेशनल » Taliban godfather Maulana Samiul Haq stabbed to death at his residence in Rawalpindi
 

पाकिस्तान: 'तालिबान का गॉडफादर' समी-उल हक की हत्या, PM इमरान खान ने दिए जांच के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2018, 15:49 IST
(file photo )

तालिबान के 'गॉडफादर' कहे जाने वाले मौलाना समी-उल हक के शुक्रवार को पाकिस्तान में मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि रावलपिंडी में चाकुओं से गोदकर हक की हत्या कर दी गई है. समीउल हक को पाकिस्तान में एक धार्मिक नेता के तौर पर जाना जाता था. वह पूर्व सांसद भी रहे चुका है. कट्टरपंथी राजनीतिक पार्टी जमात उलेमा-ए-इस्लाम-समी (जेयूआई-एस) का प्रमुख था. पाकिस्तान की इमरान सरकार ने हक की हत्या की जांच के आदेश जारी किए हैं.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, समी-उल हक की रावलपिंडी स्थिति उनके घर में हत्या कर दी गई. हक की हत्या की पुष्टि उसके परिजनों ने दी है. बताया जा रहा है कि हत्यारों ने कई बार चाकुओं से हक पर हमला किया है. हक बेटे का कहना है कि वह अपने कमरे में आराम कर रहे थे. इसी दौरान किसी ने उनकी हत्या कर दी. ड्राइवर ने देखा कि मौलाना की किसी ने हत्या कर दी है.

वहीं हक की पार्टी की तरफ से कहा गया है कि जिस समय समीउल हक की हत्या की गई उस समय कोई भी घर में मौजूद नहीं था. इस हत्या के पीछे किसका हाथ है इसके बारे में अभी कहना मुश्किल है.

 समीउल हक की हत्या को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि 'उन्हें पाकिस्तान की सेवा के लिए हमेशा याद किया जाएगा. देश ने एक प्रमुख धार्मिक नेता खो दिया है. इमरान खान ने हक की मौत की जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के नए PM ने भी किया आतंक का समर्थन, आतंकी हाफिज के संगठनों से हटाया बैन

First published: 3 November 2018, 15:49 IST
 
अगली कहानी