Home » इंटरनेशनल » Taliban suicide bomber blow himself in Baluchistan in Pakistan three killed and 20 injured
 

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आत्मघाती हमला, तीन जवानों की मौत 20, घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2021, 15:56 IST

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बीच पाकिस्तान में एक आत्मघाती हमले की खबर है. बताया जा रहा है कि एक आत्मघाती हमलावर ने ब्लास्ट कर खुद को उड़ा दिया. जिसमें पाकिस्तान के तीन सैनिकों की मौत हो गई. इस आत्मघाती हमले में 20 सैनिक घायल भी हुए हैं. पुलिस ने इस हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में हमलावर ने मस्तुंग रोड पर फ्रंटियर कोर चेकपोस्ट को निशाना बनाया गया. क्वेटा के डीआईजी अजहर अकरम ने कहा कि हमले में फ्रंटियर कोर की चेकपोस्ट को निशाना बनाया गया था. धमाके में मारे गए 3 सुरक्षाकर्मी और घायल जवान फ्रंटियर कोर से संबंध रखते हैं. फिलहाल इस हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ने का भी अनुमान है.

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली हमले की जिम्मेदारी


पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. हमले के बाद एक बयान में कहा गया कि काबुल में सरकार बदलने से पाकिस्तान का संकट खत्म नहीं हो सकता. वही हमले के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने टीटीपी विद्रोहियों को सबक सिखाने की बात कही है. वहीं सुरक्षा बलों के मुताबिक, हमले में जिस वाहन को निशाना बनाया गया, वह प्रांत के हजारा समुदाय के सब्जी विक्रेताओं को सुरक्षा मुहैया करा रहा था. तभी एक आत्मघाती हमलावर वहां पहुंचा और खुद को विस्फोट कर उड़ा दिया.

 

Video: अमेरिकी सेना के जाने के बाद तालिबानी लड़ाकों ने जमकर मनाया जश्न, पटाखों की तरह चलाए हथियार

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने की निंदा

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ हैं और घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करता हूं. विदेश से समर्थित आतंकवादियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए हमें सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षा बलों और उनके बलिदान को सलाम.'

पाकिस्तान ने कबूला- अफगानिस्तान में तालिबान को दिया संरक्षण, कहा- हमने उनके लिए सबकुछ किया

First published: 5 September 2021, 15:56 IST
 
अगली कहानी