Home » इंटरनेशनल » Talibani terrorist car bomb 12 killed including 8 afghan security force members
 

तालिबान आतंकियों ने कार में किया बम धमाका, 8 सुरक्षाकर्मियों समेत 12 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2019, 14:29 IST

अफगानिस्ता के गजनी प्रांत में रविवार को तालिबान आतंकियों ने एक कार को बम विस्फोट कर उड़ा दिया. इस हमले में 8 अफगान सुरक्षाबलों सहित 12 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि इस हमले में करीब 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि तालिबानी आतंकियों ने रविवार सुबह गजनी शहर में राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय परिसर के पास बम विस्फोट किया. तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा, "इस हमले में दर्जनों राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के अधिकारी मारे गए या घायल हो गए हैं.” वहीं एक प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने इस हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि एनडीएस के आठ सदस्यों और चार लोगों की विस्फोट में मौत हुई है.

साथ ही 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं. आरिफ नूरी के मुताबिक, कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमला आत्मघाती हमलावर ने किया था या नहींबता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक जुलाई को हुए एक धमाके में करीब 34 लोगों की मौत हो गई थी और 68 लोग घायल हुए थे. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी पुल--महमूद खान में एक निर्माणाधीन इमारत में घुस गए थे. जब सुरक्षाबल यहां पहुंचा तो आतंकियों उनपर गोलीबारी कर दी.

कश्मीर घाटी में आज आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर हाई अलर्ट, फिदायनी हमला करने की कोशिश में आतंकी

First published: 7 July 2019, 14:29 IST
 
अगली कहानी