Home » इंटरनेशनल » Tanzania Church Stampede 20 killed according to Official
 

तंजानिया में प्रार्थना के दौरान चर्च में मची भगदड़, 20 लोगों की मौत कई घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 14:18 IST

Tanzania Chuch Stampede: तंजानिया (Tanzania) के एक चर्च (Church) में भगदड़ (Stampede) की खबर है. जानकारी के मुताबिक, इस भगदड़ में 20 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है. स्थानीय अधिकारियों के घटना की पुष्टि की है. बता दें कि, माउंट किलिमंजारो के पास मोशी शहर में शनिवार को एक स्टेडियम में सैकड़ों की संख्या में लोग प्रार्थना के लिए इकट्ठे हुए थे.

मोशी के जिला आयुक्त किपी वारिओबा ने बताया कि इस घटना में 20 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हुए हैं. मारे गए लोगों में से पांच बच्चे भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि प्रार्थना के दौरान लोगों पवित्र तेल के लेने के लिए दौड़ रहे थे. इसी दौरान मैदान में भगदड़ मच गई.


वारिओबा का कहना है कि "भगदड़ तब हुई जब श्रद्धालु पवित्र तेल से अभिषेक करने के लिए दौड़ रहे थे. बता दें कि पादरी बोनिफेस मवामपोसा चर्च में सेवाएं देने के दौरान पवित्र तेल के चमत्कारों के बारे में बताते हैं और दावा करते हैं कि इस तेल से समृद्धि और हर तरह की बीमारी का इलाज संभव है. इसी चमत्कार की बात के चलते लोग यहां खिंचे चले आते हैं.

अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. घटना शनिवार रात को हुई, जिसके चलते ज्यादातर लोग इस हादसे का शिकार हो गए. बता दें कि तंजानिया में हाल के सालों में चमत्कारों की दावा करने वाले पादरियों की संख्या में वृद्धि हुई है. जो लोगों को गरीबी से बाहर निकालने और उन्हें चमत्कार इलाज कहने का वादा करते हैं.

कोरोना वायरस का खतरा, 323 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा एयर इंडिया का विमान

मोटापा, टैटू से लेकर चॉपस्टिक पर देना पड़ता है पैसा! दुनिया में वसूले जाने वाले ये अजीबोगरीब टैक्स

कोरोना वायरस: 324 लोगों को दिल्ली लेकर पहुंचा एयर इंडिया का विशेष विमान, अबतक 259 की मौत

First published: 2 February 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी