Home » इंटरनेशनल » Teenage girl arrested for leading online suicide group-Online
 

निराश टीनेजर्स को शिकार बनाती थी सुसाइड ग्रुप चलाने वाली किशोरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2017, 13:42 IST

रूस की पुलिस ने सोशल मीडिया पर सुसाइड ग्रुप चलाने वाली एक युवती का गिरफ्तार किया है. यह युवती न केवल ग्रुप की मास्टरमांइड है, बल्कि लोगों को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का काम भी करती है.

ऐसे हुआ खुलासा
जांच अधिकारी के अनुसार मामला एक 18 वर्षीय छात्रा से जुड़ा हुआ है, जो ग्रुप के संपर्क में आने के बाद एक टॉवर से कूदकर सुसाइड करने वाली थी, लेकिन एन मौके पर उसका बचा लिया गया. अब उसकी काउंसिलिंग जारी है.

उकसाकर कराती है सुसाइड
गिरफ्तार की गई इस नाबालिग किशोरी पर निराश लोगों को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप है. यही नहीं इस ग्रुप के चक्कर में फंसे एक दर्जन से अधिक लोगों ने सुसाइड जैसे घातक कदम उठाए हैं. पुलिस ने बताया कि पेट्रोपावलोवस्क कमचत्स्की की रहने वाली इसी लड़की को ऑनलाइन सुसाइड ग्रुप हैंडल करने के लिए खास तैयार किया गया है.

टीनेजर्स रहते हैं टारगेट
यह किशोरी सोशल साइट्स पर एकाउंटस को मॉनिटर कर पीड़ितऔर निराश लोगों की तलाश करती है. हालांकि इस शातिर किशोरी के टारगेट में निराश टीनेजर्स शामिल रहते हैं.

क्या है मामला
दरअसल, रूस में ऑनलाइन डेथ ग्रुप्स सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो रहे हैं और किशोरों को खुद की जान लेने के लिए उकसा रहे हैं. रूस में कई किशोरों के सुसाइड के बाद इससे आतंक पैदा हो रहा है. दर्जनों रूसी टीनेजर्स ने नवंबर 2015 और अप्रैल 2016 के बीच सुसाइड किया था.

First published: 2 July 2017, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी