Home » इंटरनेशनल » teenage mother buried newborn baby in field dog saves life in Thailand
 

नाबालिग मां ने पैदा होते ही जिंदा दफना दिया नवजात, कुत्ते ने ऐसे बचा ली जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2019, 11:52 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

थाईलैंड में हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है. जहां एक नवजात को एक कुत्ते ने बचा लिया. जिसे उसकी मां ने जिंदा ही खेत में दफना दिया था. घटना का पता चलने पर पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है जिस मां ने बच्चे को खेत में जिंदा दफनाया उसकी उम्र केवल 15 साल है.

मामला, उत्तर-पूर्व थाईलैंड के कोराट का है. जहां 41 साल के उस्सा निसिका अपने खेत पर गए थे. उनके साथ उनका कुत्ता भी था. उनके कुत्ते पिंगपॉन्ग ने कुछ दूर जाकर खेत में मिट्टी हटाना शुरु कर दिया. जब निसिका वहां पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई.

क्योंकि वहां एक नवजात के पैर दिखाई दिए. निसिका ने बच्चे को मिट्‌टी से निकाल लिया जो उन्हें जिंदा और स्वस्थ लग रहा था. उसके बाद वह बच्चे को लेकर सीधे अस्पताल पहुंच गए. बच्चे को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई थी. उसके बाद निसिका ने पुलिस को घटना की जानकारी दी.

निसिका के मुताबिक, कुत्ता पिंग का जन्म हुआ तब से ही वह उनके साथ है. वह हमेशा ही अपने काम के प्रति वफादार रहा है. वह बताते हैं कि उसके तीन पैर ही काम करते हैं, क्योंकि कार हादसे में उसका एक पिछला पैर टूट गया था. वो बताते हैं कि उसके साथ होने से वह अपनी गायों को ठीक से पाल पाते हैं. बच्चे की जान बचाने के बाद तो वह हर किसी के लिए हीरो बन गया है.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों से इस मामले में पूछताछ की, बच्चे की मां का कोई पता नहीं चला. इस दौरान एक दुकानदार ने बताया कि उसके पास एक किशोरी आई थी, जिसमें बहुत सारी सैनिटरी टॉवेल खरीदी थीं. इसके बाद पुलिस ने गुरुवार को किशोरी को गिरफ्तार कर लिया. किशोरी ने बताया कि बच्चे के जन्म के कुछ देर बाद ही उसने बच्चे को दफना दिया था. किशोरी के गिरफ्तार होने के बाद उसके मां-बाप ने बच्चे को पालने की पेशकश की है. हालांकि, अधिकारियों और बच्चे के परिजन के बीच सहमति नहीं बनी है.

इस झरने में नहाने से खत्म हो जाती है प्रेमी-प्रेमिका की दूरी, जानिए क्या है वजह

प्रेग्नेंट लड़की का कत्ल कर पेट फाड़कर निकाल लिया बच्चा, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

First published: 19 May 2019, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी