Home » इंटरनेशनल » Tehrik-i-Taliban Pakistan TTP chief Mullah Fazal Ullah has been killed by drone attack of United States
 

ड्रोन हमले में कुख्‍यात आतंकी मुल्‍ला फजलुल्‍लाह की मौत, अमेरिका ने तहरीक-ए-तालिबान चीफ को लगाया ठिकाने

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 9:14 IST

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) प्रमुख मुल्‍ला फजलुल्‍लाह कथित तौर पर अमेरिका द्वारा ड्रोन हमले में मारा गया. इस बात की जानकारी यूएस मिलिट्री ने वोइस ऑफ अमेरिका को दी है. आर्मी लेफ्टिनेंट कर्नल मार्टिन ओडेनेल ने वीओए को बताया कि ये आतंकवादी स्ट्राइक 13 जून को अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बॉर्डर के पास कुनार में हुई.

हालांकि अमेरिका के रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने अभी इस बात को लेकर कोई बयान नहीं दिया है कि स्ट्राइक सक्सेजफुल रही है या नहीं. अधिकारियों ने आगे कहा है कि मुल्‍ला फजलुल्‍लाह ने अमेरिका और पाकिस्तान में कई हाई-प्रोफाइल हमलों को अंजाम दिया है.

मुल्‍ला फजलुल्‍लाह ने साल 2014 के दिसंबर में पाकिस्तान के पेशावर के आर्मी स्कूल पर भी हमला किया था. इसमें 151 लोग मारे गए थे, जिनमें 130 बच्चे शामिल थे. अमेरिकी अधिकारियों ने आगे बताया कि साल 2012 में फजलुल्‍लाह ने नोबेल प्राइस विनर मलाला युसुफजई की हत्या करने की कोशिश की थी.

इस बात को लेकर इसी साल मार्च में मुल्ला फजलुल्‍लाह पर अमेरिका ने 5 मिलियन डॉलर का ईनाम रखा था. इससे पहले फजलुल्‍लाह के बेटे को भी अमेरिका ने ड्रोन स्ट्राइक से मार गिराया था. ये हमला तहरीक-ए-तालिबान की ट्रेनिंग सेंटर पर किया गया था.

ये भी पढ़ेंः कश्मीर: अगवा किए जवान को आतंकियों ने गोलियों से किया छलनी, शव के साथ की बर्बरता

अधिकारियों का कहना है कि अभी फजलुल्‍लाह को लेकर कोई स्टेटस नहीं है. टीटीपी की ओर से अभी कोई पुष्टि नहीं है, कोई रिपोर्टिंग टाइम नहीं है कि अमेरिका ने ये ड्रोन हमला किया है जिसमें फजलुल्‍लाह की मौत हुई है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक फजलुल्‍लाह की कथित तौर पर मौत हो गई है.

First published: 15 June 2018, 9:06 IST
 
अगली कहानी