Home » इंटरनेशनल » Ten Indians killed in fire in Saudi Arabia on Wednesday.
 

सऊदी अरब में दर्दनाक हादसा, 10 भारतीयों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2017, 10:17 IST

सऊदी अरब के दक्षिणी शहर नाजरान के एक घर में आग लगने से 10 भारतीय नागरिकों की मौत हो गयी है. हादसे में कुल 11 लोगों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि सभी की मौत आग लगने के बाद दम घुटने से हुई. 

अधिकारियों के मुताबिक इस घर में धुआं बाहर निकलने के लिए एक भी खिड़की नहीं थी. सऊदी अधिकारियों ने बताया है कि सभी मजदूरों की मौत दम घुटने से हुई है. अधिकारियों के मुताबिक आग लगने से छह लोग घायल भी हुए हैं. शुरुआती जांच के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी है.

बुधवार को हुई इस घटना को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि जेद्दाह स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी घटना के बाद नजरान जा रहे हैं.  विदेश मंत्री की यह प्रतिक्रिया तब आई, जब विद्या एस नाम की एक महिला ने घटना में मारे गए एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने में मंत्री की मदद मांगी.

सुषमा ने कहा, "मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है. नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है. हमारे कर्मी पहली उपलब्ध उड़ान से जा रहे हैं." उन्होंने कहा कि हमारे महावाणिज्यदूत नजरान के गर्वनर के संपर्क में हैं और वह नियमित रूप से मुझे ताजा जानकारी दे रहे हैं. 

First published: 13 July 2017, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी