Home » इंटरनेशनल » Ten people dead in massive fire engulfs apartment building in Paris
 

फ्रांस की राजधानी पेरिस में आठ मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 10 लोगों की मौत कई झुलसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 23:57 IST

फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक आठ मंजिला इमारत में भीषण आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस आग में जलने से दस लोगों की मौत हो गई हैं. बताया जा रहा है कि आग राजधानी के दक्षिण-पश्चिमी इलाके में स्थित एक आठ मंजिला इमारत में लगी. दमकल के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है. इस हादसे में अग्निशमन दल के 6 सदस्यों सहित 30 लोग घायल हुए हैं. राहत बचाव काम में लगभग 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

पेरिस के अभियोजक का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में एक महिला को हिरासत में लिया है. वहीं फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस हादसे पर कहा, '' हम आज एक त्रासदी की ख़बर के साथ जागे हैं.'' बता दें कि एर्लांगर रोड पर स्थित 1970 के दशक की इस इमारत की सातवीं और आठवीं मंजिल पर स्थानीय समयानुसार रात एक बजे आग लग गई. कुछ लोग आग से बचने के लिए आस-पास की छतों पर जा पहुंचे थे.

फ्रांस के एक समाचार चैनल को एक चश्मदीद ने बताया, ''लगभग साढ़े 12 बजे आग लगी. भारी धुआं हर ओर फैला हुआ था. मैं आठवीं मंज़िल पर रहता हूं और किसी तरह मैं एक बालकनी से दूसरी बालकनी पर जा कर बच सका. मैं जहां था वहां लोग आने की कोशिश कर रहे थे.'' बता दें कि आग लगने की खबर मिलते ही घटनास्थल पर 250 दमकलकर्मी भेजे गए. अग्निशमन सेवा के प्रवक्ता ने एएफ़पी को बताया, ''लगभग पांच घंटे के ऑपरेशन के बाद आग पर काबू पाया जा सका. मरने वालों की संख्या में इज़ाफ़ा हो सकता है.''

ये भी पढ़ें- हजारों फुट की ऊंचाई से मकान पर गिरा विमान, पायलट सहित पांच लोगों की मौत, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

First published: 5 February 2019, 23:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी