Home » इंटरनेशनल » Terror attack at Kabul airport welcomes American Defense minister in Afghanistan
 

अमेरिकी रक्षा मंत्री के पहुंचते ही काबुल एयरपोर्ट पर दागे गए ताबड़तोड़ रॉकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2017, 15:51 IST

अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस अफगानिस्तान के दौरे पर हैं. मगर बुधवार को काबुल पहुंचने के चंद घंटों बाद ही काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कम से कम 20 रॉकेट दागे गए. काबुल हवाई अड्डे के प्रमुख याकूब रसाउली ने कहा कि रॉकेट के जरिये उत्तरी हिस्से के वायुसेना के हैंगरों को निशाना बनाया गया. मिसाइलें काबुल के देह सब्ज जिले से दागी गई थीं.

रसाउली ने कहा, "बुधवार सुबह 11.36 पर दो मिसाइलें काबुल हवाई अड्डे पर दागी गईं. इससे हैंगरों को नुकसान पहुंचा और एक हेलीकॉप्टर तबाह हो गया और तीन अन्य हेलीकॉप्टरों को नुकसान पहुंचा. हालांकि इस हमले में किसी की जान नहीं गई है."

इस हमले के बाद सैन्य हेलीकॉप्टर घटनास्थल के ऊपर मंडराने लगे और हवाई अड्डे का सायरन बजने लगा. इसके बाद छिटपुट गोलीबारी भी हुई और सुरक्षा बलों ने हमलावरों के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया. अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

वहीं, अफगानिस्तान में नाटो मिशन ने कहा कि रक्षा मंत्री मैटिस व नाटो प्रमुख काबुल में नाटो मुख्यालय पर पहुंचे हैं, जहां वे अंतरराष्ट्रीय जवानों का निरीक्षण करेंगे व अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी सहित अफगान अधिकारियों से मिलेंगे.

First published: 27 September 2017, 15:51 IST
 
अगली कहानी