Home » इंटरनेशनल » Terror attack in Jerusalem: Clash between Israeli police and muslims over entrance to al-Aqsa mosque compound
 

जेरूसलम: आतंकी हमले के बाद इज़रायली पुलिस और नमाजियों में झड़प

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2017, 15:23 IST
ट्विटर

जेरूसलम में अल-अक्सा मस्जिद के प्रवेश द्वार पर नए सुरक्षा उपाय लागू करने को लेकर इजरायली पुलिस और नमाजियों के बीच रविवार को संघर्ष हो गया. मीडिया रपट के अनुसार, इस संघर्ष में कई फिलिस्तीनी नागरिक घायल हो गए हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इजरायल के 'चैनल 2 टीवी' ने दिखाया कि दंगा-रोधी पुलिस प्रदर्शनकारियों को परिसर के बाहर खदेड़ रही है. पुलिस ने एक बयान में कहा कि इस दौरान एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

इज़रायली नागरिकता वाले तीन फिलिस्तीनी मुसलमानों द्वारा शुक्रवार को इजरायल के दो पुलिस कर्मियों की गोली मारकर हत्या कर देने के बाद प्रशासन ने समूचे अल-अक्सा मस्जिद परिसर में सीसीटीवी, जांच चौकी और मेटल डिटेक्टर स्थापित किए हैं.

अरब के शहर, उम्म अल-फहम के रहने वाले इन तीनों बंदूकधारियों को पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल पर ही मार गिराया था. इस घटना के तुरंत बाद इज़रायली प्रशासन ने यह कहते हुए परिसर को बंद कर दिया था कि सुरक्षाकर्मी आतंकवादियों और गोला-बारूद की खोजबीन के लिए परिसर की जांच करेंगे. 

(स्रोत-आईएएनएस)

First published: 17 July 2017, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी