Home » इंटरनेशनल » Terror Attack In Kandahar City Of Afghanistan Police Chief Governor And Intelligence Chief Killed
 

अफगानिस्तान के कंधार शहर में आतंकी हमला, गवर्नर, इंटेलीजेंस चीफ सहित कई लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 23:23 IST

अफगानिस्तान में गृहयुद्ध की आग अभी खत्म नहीं हुई है. देश के कंधार शहर में एक बड़ा आतंकवादी हमला होने की खबर है. गुरुवार को कंधार के गवर्नर,पुलिस चीफ और इंटेलीजेंस चीफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ऐसी खबर आ रही हैं कि गवर्नर की हत्या उन्हीं के सुरक्षा गार्डों ने की है. स्थानीय सांसद खालिद पश्तून ने इस बात की जानकारी दी है.

इस हमले में मेरिकी सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक के घायल होने की भी खबर है. अफगानिस्तान समाचार चैनल तोलो न्यूज के मुताबिक गवर्नर के आवास पर बैठक के बाद सभी लोग जा रहे थे, तभी एक गार्ड ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद कई गार्ड इसमें शामिल हो गए और गोलीबारी करने लगे.

वहीं, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि, कंधार घटना को लेकर राष्ट्रपति अशरफ गनी राष्ट्र को संबोधित करेंगे. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी इस ट्वीट को रिट्वीट किया है.

उधर, भारत ने अफगानिस्तान में कंधार के गवर्नर, पुलिस चीफ और इंटेलीजेंस चीफ की हत्या की कड़ी निंदा की है. पीएम मोदी ने कंधार हमले पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि कंधार में आतंकी हमले से बेहद दुखी और हैरान हूं. भारत इस बड़े हमले की कड़ी निंदा करता है और इसमें जान गंवाने वाले कंधार के सीनियर लीडरशिप और अफगान भाइयों के प्रति शोक जताता है.

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हम अफगानिस्तान के बहादुर लोगों के साथ मजबूती के साथ खड़े हैंतोलो न्यूज के मुताबिक हाई प्रोफाइल अधिकारी एक मीटिंग के बाद हेलीपैड की ओर जा रहे थे. इसी दौरान इन पर गोलियां बरसाई गईं. यह बैठक गवर्नर ऑफिस में हो रही थी.

File Photo

इस बैठक में पुलिस चीफ जनरल अब्दुल राजिक, जनरल ऑस्टिन स्कॉट मिलर, रेज्योलूट सपोर्ट कमांडर समेत कई अधिकारी थे. बता दें कि राजिक तालिबान के खिलाफ देशव्यापी अभियान चलाने के समर्थक थे. वह तालिबान को दूसरे देशों की कठपुतली कहा करते थे.

रेज्योलूट सपोर्ट ने कहा है कि जनरल ऑस्टिन स्कॉट मिलर सुरक्षित हैं. जानकारी के मुताबिक इस गोलीबारी में दो अमेरिकी घायल हुए हैं, जिनमें एक सैन्य अधिकारी हैं और एक आम नागरिक हैं.

ये भी पढ़ें- छात्र ने कॉलेज में की अंधाधुंध गोलीबारी, 19 लोगों की मौत 40 घायल, खुद को भी उड़ाया

First published: 18 October 2018, 23:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी