Home » इंटरनेशनल » Terror attack in London, PM theresa may have already announced about this attack
 

लंदन आतंकी हमला: 10 नागरिकों समेत 3 आतंकी मारे गये

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2017, 15:22 IST

लंदन में बीते शनिवार (2 जून) की रात को दो बड़े आतंकी हमले हुए. बताया जा रहा है पहला हमला लंदन ब्रिज पर हुआ. वहां आतंकियों ने एक वैन को पैदल चल रहे यात्रियों पर चढ़ा दिया गया.

वहीं उससे कुछ ही दूरी पर बोरो मार्केट के एक रेस्टोरेंट में चाकूबाजी की घटना हुई. घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक, एक शख्स जिसके हाथ में लंबा सा चाकू था वह रेस्टोरेंट में घुसा और वहां काम करने वाली वेट्रेस की गर्दन पर वार करने लगा. जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की दस गाड़ियां पहुंच गईं. पुलिस और हमलावरों के बीच टकराव हुआ और पुलिस ने कुल तीन संदिग्धों को मार गिराया है. दोनों हमलों में कुल मिलाकर 10 लोगों की जान जाने की आशंका है साथ ही लगभग 20 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. इसी बीच खबरें आ रही हैं कि आतंकी संगठन आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

प्रधानमंत्री थेरसा मे ने इन हमलों के बाद एक आपातकालीन बैठक बुलाई है. प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने मैनचेस्टर हमले के बाद ही घोषणा की थी कि लंदन में कुछ और आतंकी हमले हो सकते हैं. दो हफ्ते पहले मैनचेस्टर में हुए आत्मघाती हमले में हमलावर ने एरिना ग्रेंड में कंसर्ट के दौरान खुद को उड़ा लिया था. जिसके कारण 23 लोगों की जान चली गई थी.

गौरतलब है कि यूके में आठ जून को चुनाव भी होने वाले हैं. इसके साथ ही आज भारत और पाकिस्तान के बीच बर्मिंघम में मैच भी खेला जाना है. यह मैच दोपहर तीन बजे है. जहां हमला हुआ वह जगह बर्मिंघम से 100 किलोमीटर से ज्यादा दूर है.

First published: 4 June 2017, 8:36 IST
 
अगली कहानी