Home » इंटरनेशनल » Terrorist Attack in Syria's city Aleppo 12 killed and many injured
 

सीरिया के अलेप्पो शहर में आतंकी हमला, बम धमाके में 12 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2019, 11:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

पिछले आठ सालों से गृह युद्ध की मार झेल रहे सीरिया के शहर अलेप्पो में एक जबरदस्त बम धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई. इस धमाकों को आतंकियों ने अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने एक गांव पर अचानक मोर्टार से हमला कर दिया. धमाका इतना जबरदस्त था कि 12 लोगों की मौत हो गई. धमाके की आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी समूहों ने अल वहीदी गांव को निशाना बनाकर ये हमला किया और गांव में मोर्टार दाग दिया. स्थानीय पुलिस का कहना है कि अलेप्पो शहर के बाहरी इलाके में रशीद क्षेत्र में तैनात सशस्त्र समूहों ने दक्षिणी उपनगर को निशाना बनाकर कई मोर्टार दागे.

इस दौरान कई मोर्टार अल वहीदी गांव में जाकर गिरे. जिससे वहां भगदड़ मच गई. बता दें कि अलेप्पो में ये हमला उत्तर पश्चिमी प्रांत इदलिब पर सीरियाई सरकार द्वारा किए गए हवाई हमलों के एक दिन बाद हुए हैं. इबदिल में हुए हवाई हमलों में सात लोगों की मौत हो गई थी.

सीरिया साल 2011 से गृहयुद्ध की मार झेल रहा है. यहां बम धमाके होने आम बात हो गई है. जिसके चलते रोजाना कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है. सीरिया में मार्च 2011 में शुरु हुए युद्ध के बाद से ही यहां से अबतक करीब तीन लाख 70 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. साथ ही इस युद्ध की वजह से हजारों लोगों को अपना घर छोड़कर दूसरे स्थानों पर जाना पड़ा है.

आजादी की मांग कर रही महिलाओं के साथ सेना के जवानों ने किया रेप

First published: 17 June 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी