Home » इंटरनेशनल » Terrorist attack on Pakistan balochistan provience, 8 killed
 

पाकिस्तान में दहशत के साथ हुई नए साल की शुरुआत, आतंकी हमले में 8 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2019, 13:19 IST
(File Photo)

साल की शुरुआत भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के लिए दहशत भरी रही. पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान में आतंकियों ने हमला बोल दिया. इस हमले में कुल 8 लोगों की जान चली गई. मारे गए लोगों में पाकिस्तानी सेना के 4 सैनिक और बाकी अन्य आतंकी मरे गए हैं.पाकिस्तानी सेना के अनुसार बलूचिस्तान में चार आतंकियों ने फ्रंटियर कोर के प्रशिक्षण केन्द्र में घुसपैठ करने की कोशिश की.

सेना ने बताया की प्रशिक्षण केंद्र को निशाना बनाने में नाकामयाब रहे आतंकियो ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी. इसी के बाद आतंकी चौकी के पास बने एक परिसर में घुस गए और वहां से फायरिंग करते रहे. पाकसितानी सेना के अनुसार जवाबी कार्यवाई के दौरान एक आत्मघाती हमलावर के साथ में सेना ने चार आतंकवादियों को मौत के घात उतार दिया. हालांकि अभी तक इस घटना की जानकारी किसी संगठन ने नहीं ली है.

गौरतलब है कि हाल ही में बलूचिस्तान को पृथक करने की मांग को लेकर कंधार में भी एक आत्मघाती हमला हुआ था जिसमे अलगाववादी असलम बलोच की मौत हो गयी थी. इस मामले में अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के अनुसार, ''कंधार शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने एक सिविलियन व्हीकल को निशाना बनाया, जिसमें 6 नागरिकों की मौत हो गई.''

पाकिस्तान में भारतीय अधिकारियों को किया जा रहा है प्रताड़ित, डराने-धमकाने के लिए घर में हुई घुसपैठ

वहीं इस मामले में अफगानिस्तान की समाचार एजेंसी तोलो न्यूज ने भी बताया कि कंधार के इस आत्मघाती हमले में मारे गए लोगों में से एक बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के नेता असलम बलोच भी शामिल है. वहीं पाकिस्तान की मीडिया बलोच नेता असलम को कराची में बने चीनी वाणिज्य दूतावास पर हमला करने का मास्टरमाइंड बताया था.

 

First published: 2 January 2019, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी