Home » इंटरनेशनल » Narendra Modi, Hafiz Saeed, Nawaz Sharif, India, Pakistan, Narendra Modi in Pakistan
 

मोदी के लाहौर दौरे से बौखलाया आतंकी हाफिज

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

प्रधानमत्री मोदी की लाहौर यात्रा के बाद अब धीरे-धीरे दोनों देशों के कट्टरपंथी तत्व सिर उठाने लगे हैं. शिवसेना ने इस मुलाकात पर नाराजगी जतायी है. उधर मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा का चीफ कमांडर हाफिज सईद भी मोदी के लाहौर दौरे से आगबबूला है. उसने पीएम मोदी को कातिल कहते हुए उन्हें पेशावर में स्कूल पर हुए हमले का दोषी बताया.

आतंकी संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने पीएम मोदी के लाहौर दौरे का विरोध किया है. तिलमिलाए सईद ने कहा है कि पाकिस्तान के दुश्मन का ऐसा स्वागत कर पाकिस्तानियों का दिल दुखाया है नवाज शरीफ ने.

हाफिज ने पीएम मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है. उसने कहा है कि पाकिस्तान को अपना सबसे बड़ा वकील समझने वाले कश्मीरी, पाकिस्तान में मोदी के स्वागत को देखककर रो रहे हैं.

सईद ने कहा है कि दुश्मन का ऐसा स्वागत कर पाकिस्तानियों का दिल दुखाया है नवाज शरीफ ने

इससे पहले शुक्रवार को अफगानिस्तान से भारत लौटते समय पीएम मोदी सबको चौंकाते हुए पाकिस्तान पहुंच गए थे. पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने खुद एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी की.

लाहौर एयरपोर्ट से पीएम मोदी और नवाज शरीफ सीधे जट्टी उमरा स्थित उनके पुश्तैनी घर गए. वो नवाज शरीफ के हेलिकॉप्टर में उनके साथ गए. पीएम मोदी नवाज शरीफ के घर पर उनके जन्मदिन और उनकी नातिन मेहरुन्निसा के निकाह के कार्यक्रम में शरीक हुए.

पीएम नवाज शरीफ के घर करीब डेढ़ घंटे तक रहे और उस दौरान उन्होंने नवाज शऱीफ से अनौपचारिक बात की. नवाज शरीफ की मां के पैर छूकर उन्होंने आशीर्वाद भी लिया. शाम 7:20 मिनट पर पीएम नरेंद्र मोदी लाहौर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी.

दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. किसी भारतीय प्रधानमंत्री का 11 साल बाद यह पाकिस्तान दौरा था. पिछली बार अटल बिहारी वाजपेयी साल 2004 में पाकिस्तान गए थे.

First published: 26 December 2015, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी