Home » इंटरनेशनल » Terrorist Hafiz Saeed to register Jamaat ud Dawah as political party, renames it as Milli Muslim League Pakistan.
 

आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में करेगा सियासत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2017, 14:32 IST

पाकिस्तान में बैठा आतंकी अब सियासत में कदम रखने जा रहा है. पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान मे नजरबंद आतंकवादी हाफिज सईद अब एक राजनीतिक दल बनाने जा रहा है. उसने नये नाम से पार्टी का पंजीकरण करवाने के लिए चुनाव आयोग में अर्जी दी है.  

हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में 'मिल्ली मुस्लिम लीग' के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी है. अगर चुनाव आयोग से हरी झंडी मिल जाती है तो फिर ये आतंक का आका पाकिस्तान की राजनीति में अपने पैर जमाने की कोशिश करेगा, जो भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में बदलते राजनीतिक हालातों के बीच नवाज शरीफ को पनामा केस के कारण अपनी कुर्सी गंवानी पड़ गई है और हाफिज सईद जानता है कि उसके लिए यह राजनीति में कदम में रखने का सबसे बेहतर मौका है. 

भारत में 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड

हाफिज सईद 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है और भारत द्वारा बनाए गए अंतराष्ट्रीय दवाब के बाद पिछले 6 महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है. नजरबंदी की कार्रवाई अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की गई है, जिसमें अमेरिका ने कहा था कि अगर जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्‍तान पर प्रतिबंध लगा सकता है. 

First published: 4 August 2017, 14:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी