Home » इंटरनेशनल » Thai rescue mission diver mulls legal action after Elon Musk calls him pedo guy
 

थाईलैंड: 12 बच्चों को बचाने में मदद करने वाले एलन मस्क पर आया बड़ा खतरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 17:35 IST
(file photo )

थाईलैंड गुफा में फंसे 12 बच्चे व उनके कोच को बाहर निकालने में मदद करने वाले ब्रिटेन के गौताखोर वर्न अंसवर्थ ने टेस्ला के सीओए एलन मस्क के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की बात कही है. मस्क ने गोताखोर वर्न अंसवर्थ पर रविवार को ट्वीट कर बच्चों का यौन शोषण करने का आरोप लगाया था. हालांकि मस्क को अपने इस ट्वीट के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. 

बता दें कि गोताखोर वर्न अंसवर्थ ने एक इंटरव्यू में मस्क के थाई गुफा में फंसे में बच्चों को बचाने के लिए राहत व बचाव अभियान में मदद करने को उनका एक 'पीआर स्टंट' बताया था. मस्क ने ब्रिटेन के गोताखोर के इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उस पर यौन शोषण का आरोप लगाया है.

एलन मस्क ने रविवार को ट्वीट करते हुए "माफ करना 'बच्चों के प्रति यौन आकर्षण वाले(पीडो)' व्यक्ति, तुम्हें सच में इसके लिए पूछना चाहिए था. मस्क के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया. मस्क की आलोचना शुरू हो गई. ट्विटर यूजर्स ने मस्क को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ऐसे आरोप काफी खतरनाक और गैर जिम्मेदाराना है. वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि मस्क ने इस बयान अपने 2.2 करोड़ फॉलोवर का अपमान किया है. हालांकि बाद में मस्क ने अपने ट्वीट को हटा दिया. 

वहीं अब ब्रिटेन के गोताखोर वर्न अंसवर्थ ने मस्क के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की बात कही है. गार्जियन अखबार से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अभी ये खत्म नहीं हुआ है. वो मस्क के खिलाफ लीगन एक्शन लेंगे. 

गौरतलब है कि थाई गुफा में फंसे जूनियर फुटबॉल टीम के 12 खिलाड़ियों और उनके कोच को बचाने के लिए एक हफ्ते तक अंतरराष्ट्रीय अभियान चलाया गया था. कड़ी मशक्कत के बाद सभी 12 बच्चों और उनके कोच को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.गार्जियन की रपट के अनुसार, मस्क ने इस राहत व बचाव अभियान में मदद के लिए एक सबमरीन मुहैया कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन जमीनी स्तर पर उसकी जरूरत नहीं पड़ी. उसका इस्तेमाल नहीं किया गया.

इसके बाद मस्क ने कहा था कि वह एक वीडियो बनाएंगे जिससे यह साबित हो जाएगा कि उनका 'मिनी सब' बचाव अभियान में जरूर सफल साबित होता. इसके बाद ब्रिटेन के एक गोताखोर अंसवर्थ ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि 'मस्क के 'मिनी सब' के लिए यहां कोई भी मौका नहीं है.'

ये भी पढ़ें-  थाईलैंड: गुफा में फंसे बच्चों को बहाने के लिए एलन मस्क ने बढ़ाया हाथ, बच्चों के पास हैं 4 दिन

First published: 16 July 2018, 17:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी