Home » इंटरनेशनल » Thailand: A Soldier to shoot dead 26 people in a mall before being gunned down
 

घर की स्थिति से परेशान था सैनिक, गुस्से में बंदूक लेकर मॉल में घुसा और 26 लोगों को भून डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2020, 13:22 IST

Thailand: थाईलैंड से एक बड़ी खबर सामने आई, यहां एक सनकी सैनिक बंदूक लेकर मॉल में घुसा और 26 लोगों को भून डाला. बताया जा रहा है कि शॉपिंग मॉल में गोलीबारी (Thailand Shooting) करने वाला बंदूकधारी सैनिक (Thai Soldier) अपने घर की बिक्री से परेशान था. इसके बाद अपना गुस्सा निकालने के लिए उसने यह सनक भरा कदम उठाया.

वह 17 घंटे तक मॉल में फायरिंग करता रहा. इसके बाद पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया. बताया जा रहा है कि मरने वाले 26 लोगों के अलावा दर्जनों गंभीर रूप से घायल लोग अस्पताल में भर्ती हैं. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने घटना पर शोक जताया.

थाई प्रधानमंत्री ने बताया कि मॉल में गोलीबारी करने वाले हमलावर सैनिक ने 'निजी परेशानी' के सनक में यह हमला किया. 26 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए थाई पीएम ने कहा कि थाईलैंड में यह अप्रत्याशित है और वह चाहते हैं कि ऐसा कभी दोबारा ना हो.

बता दें कि पूर्वोत्तर थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर में स्थित एक शॉपिंग मॉल में शनिवार को एक सैनिक बंदूक लेकर घुस गया. इसके बाद उसने गोलीबारी करनी शुरू कर दी. इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया. सनकी सैनिक बीच-बीच में गोलीबारी करता रहा. इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंच गई और सैनिक तथा सुरक्षाबलों में मुठभेड़ चलने लगी.

यह मुठभेड़ करीब 17 घंटे तक चली. मुठभेड़ में थाईलैंड की विशिष्ट पुलिस इकाई के कमांडो ने आखिरकार हमलावर को मार गिराया. हमला करने वाले सैनिक का नाम सार्जेंट मेजर जकरापंत थोम्मा था. इस बाबत थाईलैंड के रक्षा मंत्रालय प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी जूनियर अफसर ने सैन्य कैंप से हथियार चुराने से पहले अपने कमांडिंग अफसर पर हमला किया था.

सैनिक ने उत्तर-पूर्व बैंकॉक के शहर कोराट के शॉपिंग मॉल और बौद्ध मंदिर पर गोलीबारी की. फुटेज में सैनिक को कार से निकल कर शॉपिंग मॉल में घुसकर लोगों पर गोली बरसाते देखा गया. फुटेज में दिख रहा है कि जब सैनिक लोगों पर गोलियां बरसाने लगा, इस दौरान लोग बदहवास होकर मॉल में भागते दिखे.

coronavirus लाने वाले देशों में भारत भी आगे, थाईलैंड, जापान टॉप पर : स्टडी

पंजाब: सिखों के नगर कीर्तन में पटाखा विस्फोट, ट्रैक्टर के उड़े परखच्चे, 15 लोगों की दर्दनाक मौत

First published: 9 February 2020, 13:10 IST
 
अगली कहानी