Home » इंटरनेशनल » Thailand cave Rescue : Thai envoy thanks india for pray and wishing Messages for trapped Boys
 

थाईलैंड ने गुफा में फंसे बच्चों की जिंदगी की दुआ मांगने के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 14:34 IST

थाईलैंड की गुफा में फंसे 12 बच्चे और उनके कोच में से बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका हैबाकी बचे चार बच्चे और उनके कोच को बाहर निकालने का अभियान जारी हैबता दें कि ये सभी बच्चे थाईलैंड की जूनियर फुटबॉल टीम के खिलाड़ी हैंसभी 12 बच्चे अपने फुटबॉल कोच के साथ पिछले महीने 23 तारीख को गुफा में घूमने गए थेलेकिन बाढ़ का पानी गुफा में घुसने की वजह से भी फंस गए.

बच्चों को बचाने के लिए कई देशों के करीब 90 गोताखोर लगे हुए हैं. गोताखोरों ने दो दिन में 8 बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया है. गुफा से निकलने के बाद बच्चों की हालत बिल्कुल ठीक बताई जा रही है. हालांकि अभी भी गुफा में 4 बच्चे और उनके कोच फंसे हुए हैं. जिन्हे निकालने के लिए गोताखोर अभी भी अभियान में लगे हुए हैं.

इसी बीच इस मिशन के डिप्टी चीफ और रॉयल थाई एंबेसी के मंत्री अपिरत सुगोंधभीरोन ने भारत को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि रॉयल थाई एंबेसी को हमारे भारतीय मित्रों की ओर से तमाम संदेश मिले हैं, जो गुफा में फंसे हमारे बच्चों के लिए फिक्रमंद हैं और उनके लिए दुआ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- थाईलैंड: ये है उस गुफा की दिल दहला देने वाली कहानी जहां बच्चों ने देखी करीब से मौत

उन्होंने कहा कि इसके लिए में भारत को धन्यवाद देना चाहूंगा. मिशन के डिप्टी चीफ ने कहा कि इसके लिए हम भारत को कभी नहीं भुलाएंगे.

अपिरत सुगोंधभीरोन ने मीडियो को बताया कि बच्चों और कोच सहित चार लोग अभी भी गुफा में फंसे हुए हैं. उन्हें निकालने के लिए तीसरे चरण का अभियान शुरु हो चुका है. उन्होंने उम्मीद जताई कि सबकुछ ठीक होगा.

ये भी पढ़ें- थाईलैंड: गुफा से सुरक्षित निकाले गए अब तक 8 बच्चे, सूरज देख छलक पड़े आंसू

First published: 10 July 2018, 14:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी