Home » इंटरनेशनल » The search for missing Malaysia Airline's Flight 370 suspended
 

हिंद महासागर में लापता हुई फ्लाइट एमएच 370 की खोज तीन साल बाद बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2017, 13:41 IST

मलेशिया एयरलाइन के विमान 370 का पानी के अंदर खोज को बंद कर दिया गया. 239 लोगों को ले जा रही फ्लाइट एमएच 370 आठ मार्च 2014 को हिंद महासागर में लापता हो गया था जिसमें पांच भारतीय यात्री भी थे. लापता लोगों के परिजन ने इस पहल का विरोध करते हुए इसे ‘‘गैर जिम्मेदाराना’’ बताया है.

चीन, ऑस्ट्रलिया और मलेशिया के अधिकारियों की तरफ से जारी संयुक्त बयान में बताया गया, ‘दुनिया में मौजूद बेस्ट टेक्नोलॉजी, साइंस और हाईली स्किल्ड प्रोफेशनल्स की लगातार कोशिशों के बावजूद हम विमान को नहीं ढूंढ पाए। इस सर्च ऑपरेशन को रोकने का फैसला बड़े दुख के साथ लिया गया है.’’

तीनों देश विमान एमएच 370 का पानी के अंदर व्यापक तलाशी कर रहे थे जो आठ मार्च 2014 को कुआलालंपुर से बीजिंग जाते समय लापता हो गया जिसमें 239 यात्री सवार थे.इस विमान में चीन के 152 नागरिक और मलेशिया के 50 नागिरकों सहित आस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, हांगकांग, भारत, इंडोनेशिया, ईरान, नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड, रूस, ताइवान, यूक्रेन और अमेरिकी नागरिक भी शामिल थे.

बयान में कहा गया है, ‘‘एमएच370 की पानी के अंदर तलाशी रोक दी गई है. पानी के अंदर तलाशी को न तो हल्के में न ही लापरवाही के साथ किया गया. एमएच 370 के मलबे की खोज हवाई हादसे की सबसे महंगी और जटिल खोज बन चुकी है. इस खोज में लाखों डॉलर खर्च किए गए, लाखों वर्गमील तक तलाशी की गई लेकिन अभी तक विमान के बारे में काफी कम जानकारी जुटाई जा सकी."

First published: 18 January 2017, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी