Home » इंटरनेशनल » This country issued special Covid-19 pass before the fourth wave, many people are protesting, know full details
 

इस देश ने चौथी लहर से पहले जारी किया स्पेशल कोविड-19 पास, कई लोग कर रहे विरोध

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2021, 14:56 IST

Covid-19 update : फ्रांसीसी सिनेमाघरों, संग्रहालयों और खेल स्थलों ने बुधवार को लोगों को कोविड -19 टीकाकरण या निगेटिव रिपोर्ट के साथ आने पर अनुमति दी है. क्योंकि देश संक्रमण की चौथी लहर के बीच एक विवादास्पद वैक्सीन पासपोर्ट प्रणाली शुरू कर रहा है. अगस्त में रेस्तरां, कैफे और शॉपिंग सेंटर में 50 से अधिक लोगों के मौजूद होने पर हेल्थ पास आवश्यक है.

प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने इस पॉलिसी का बचाव किया, क्योंकि लगभग सभी नए संक्रमण उन लोगों में हैं जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है. फ्रांस में 24 घंटे में नए संक्रमणों की संख्या बुधवार को 21,000 तक पहुंच गई, जो मई की शुरुआत के बाद का उच्चतम स्तर है.


प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने कहा "दुनिया एक नई लहर का सामना कर रही है और हमें कार्य करना चाहिए. इसका समाधान केवल टीकाकरण, टीकाकरण, और टीकाकरण है.'' Castex ने बुधवार को TF1 टेलीविजन पर कहा अपने अन्य देशों से लॉकडाउन से बचने के लिए वैक्सीन इंजेक्शन के लिए साइन अप करने का आग्रह किया. फ्रांस के 18,000 नए कोरोना वायरस मामलों में मंगलवार को रिपोर्ट किए गए 96 फीसदी ऐसे लोग शामिल थे, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ था. लोगों से अब इम्युनिटी की स्थिति दिखाने वाले पास पेश करने के लिए कहा जा रहा है. हालांकि इस पॉलिसी का लोगों द्वारा विरोध भी किया जा रहा है.

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की संभावना के बीच ब्राज़ील में एकबार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार देर रात कहा कि पिछले 24 घंटों में 54,517 नए मामले सामने आने के बाद ब्राजील में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 19,473,954 हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि वायरल बीमारी से 1,424 लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 545,604 है.

COVID-19 के मामले अमेरिका में दो सप्ताह में तीन गुना हो गए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को अमेरिका में कोविड -19 टीकाकरण दर को धीमा करने पर निराशा व्यक्त की और अनुरोध किया कि अमेरिकियों के लिए कदम बढ़ाना और वायरस के लिए टीका लगाना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक बार फिर से बढ़ सकता है.

Covid -19: इस देश में सामने आये 54,517 दैनिक मामले, अमेरिकी राष्ट्रपति ने लोगों से कहा जल्द टीका लगवाएं

First published: 22 July 2021, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी