Home » इंटरनेशनल » This dog was involved in killing Baghdadi, Trump shared a photo on Twitter
 

बगदादी को मारने में शामिल था ये कुत्ता, ट्रंप ने ट्विटर पर फोटो की शेयर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2019, 10:16 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को बगदादी कार्रवाई में शामिल एक कुत्ते की तस्वीर शेयर की. बगदादी की मौत की घोषणा करते समय ट्रंप ने कहा था कि इस ऑपरेशन में डॉग स्क्वॉड ने बड़ा रोल प्ले किया था. ट्रंप ने ट्वीट किया "हमने अद्भुत कुत्ते की एक तस्वीर को डीक्लॉसीफाई किया है. जिसने आईएसआईएस के नेता अबू बक्र अल-बगदादी को पकड़ने और मारने शानदार काम किया''.

द वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार इस कुत्ते के बारे में अधिक डिटेल और नाम शेयर नहीं की गई है. हालांकि संयुक्त राज्य अमेरिका के रक्षा विभाग के अज्ञात सूत्रों ने बताया कि कुत्ता एक फीमेल बेल्जियम मालियोनिस है, जिसका नाम 'कॉनन' है. ट्रंप ने घोषणा के दौरान इस ऑपरेशन में एक से अधिक कुत्तों को शामिल करने का भी उल्लेख किया था.

सीएनएन के अनुसार आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान अमेरिकी सेना कुत्तों पर बहुत अधिक निर्भर रहती है. 2011 में काहिरा नामक एक कुत्ता पाकिस्तान में अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मारने में शामिल था.

यूरोपीय संसद के सदस्यों के कश्मीर दौरे पर खड़ा हुआ विवाद, स्वामी ने भी उठाये सवाल

इससे पहले बगदादी को मरने के अमेरिकी दावे पर रूस ने संदेह जताया था. रूस के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेंकोव ने एक बयान में कहा था कि रक्षा मंत्रालय के पास अमेरिकी सेना की कार्रवाइयों के बारे में विश्वसनीय जानकारी नहीं है. रूसी सेना ने रविवार को आईएसआईएस नेता अबू बक्र अल-बगदादी को मारने वाली सैन्य कार्रवाई के आधिकारिक अमेरिकी दावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि उसे सीरिया के इदलिब प्रांत में किसी भी अमेरिकी सैन्य अभियान की जानकारी नहीं है. 

बगदादी को मार गिराने के अमेरिकी दावे पर रूस ने उठाये ये सवाल

First published: 29 October 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी