Home » इंटरनेशनल » This is the reason why indigo got eid mubarak from pakistan civil aviation director
 

पाकिस्तान ने ईद के मौके भारत को दिया बड़ा तोहफा, कहा- जनाब आपको जुबान दी थी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2019, 12:11 IST

ईद के मौके पर पाकिस्तान ने भारत को बड़ा तोहफा देते हुए हवाई रास्ता खोल दिया है. पाकिस्तान ने सोमवार-मंगलवार की देर रात भारत की दिग्गज विमानन कंपनी इंडिगो के फ्लाइट ऑपरेशन सेंटर को ईद मुबारक देते हुए अपना हवाई रास्ता खोल दिया. इस मौके पर पाकिस्तान के रास्ते सबसे पहले इंडिगो की फ्लाइट ने भारत में प्रवेश किया. इस मौके पर पाकिस्तान के नागर विमानन निदेशक ने कहा, "जनाब आपको जुबान दी थी."

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा की गई बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने अपनी हवाई क्षेत्र को भारत के लिए बंद कर दिया था. पाकिस्तान के इस कदम से अब भारत अहमदाबाद के नजदीक तेलम से भारतीय विमान पाकिस्तान में प्रवेश कर सकते हैं या फिर भारत दूसरे देश से होकर जा सकेंगे.

पाकिस्तान द्वारा हवाई रास्ता खोलने पर दुबई से दिल्ली आने वाली इंडिगो की फ्लाइट ने इस रास्ते में सबसे पहले प्रवेश किया.

इंडिगो की ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी ने पाक निदेशक को कहा, "जनाब आप अभी तक जाग रहे हैं?' कर्मचारी के इस सवाल के जवाब में पाक के विमानन निदेशक ने कहा, "मैं उस उड़ान को मॉनिटर कर रहा था. वो सकुशल लैंड हो गई. आपको जुबान दी थी. ईद मुबारक."

मालूम हो कि भारतीय विमान जब भी यूरोप, अमेरिका या फिर किसी भी खाड़ी देश में जाता है, तो वह पाकिस्तान से होकर जाते हुए 11 रास्तों से प्रवेश करता है. इन रास्तों को 26 फरवरी के दिन हुए बालाकोट एयरस्ट्रइक के बाद पाकिस्तान ने बंद कर दिया था, जिसे अब शुरू कर दिया गया है.

पाकिस्तान में ईद को लेकर भिड़े PM इमरान खान के मंत्री और मौलाना

First published: 5 June 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी