Home » इंटरनेशनल » This media company fired 3 employees after coming to office without vaccine
 

Covid-19 : बिना वैक्सीन ऑफिस आने पर इस मीडिया कंपनी ने 3 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2021, 8:06 IST

CNN ने COVID-19 वायरस के खिलाफ बिना टीकाकरण के काम करने के लिए कंपनी की नीति का उल्लंघन करने वाले तीन कर्मचारियों को निकाल दिया है. सीएनएन प्रमुख जेफ जकर (Jeff Zucker) ने गुरुवार को भेजे गए एक मेमो में निकाले गए स्टाफ के सदस्यों को बताया कि उन्हें टीके अनिवार्य थे. कहा गया है कि उनके कारण दफ्तर में अन्य लोग संक्रमित हो सकते थे.वर्तमान में अमेरिका में दुनिया के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं, जिसके बाद भारत का स्थान है.

वार्नरमीडिया के लिए समाचार और खेल के चेयरमैन जकर ने लिखा "मैं स्पष्ट कर दूं - इस पर हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है." सीएनएन मीडिया रिपोर्टर ओलिवर डार्सी द्वारा इसकी सामग्री को पहली बार ट्वीट किए जाने के बाद मेमो द एसोसिएटेड प्रेस द्वारा इसे लागू किया गया था.


सीएनएन ने फायरिंग के बारे में कोई विवरण नहीं दिया. लेकिन सीएनएन के अधिकांश ऑफिस पहले से ही स्वैच्छिक आधार पर खुले हैं, और ज़कर ने कहा कि एक तिहाई से अधिक कर्मचारी वापस आ गए हैं. सीएनएन ने कहा कि अटलांटा, वाशिंगटन और लॉस एंजिल्स कार्यालयों में मास्क की आवश्यकता होगी. उन कार्यालयों में जहां मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है,

सीएनएन मेमो में यह भी कहा गया है कि 7 सितंबर तक कार्यालय में वापसी की योजना कम से कम होगी और अक्टूबर के मध्य तक ज्यादातर लोग ऑफिस आ जायेंगे. COVID मामलों में वृद्धि के कारण अन्य अमेरिका अन्य मीडिया कंपनियां भी इसी तरह के निर्णय लेती रही हैं. एपी ने गुरुवार को कर्मचारियों से कहा कि अपेक्षित 13 सितंबर की वापसी में भी देरी हो रही है.

चीन में बढे मामले 

बीजिंग में स्वास्थ्य अधिकारियों ने घोषणा की कि शहर अगस्त के शेष दिनों के लिए सभी बड़े पैमाने पर प्रदर्शनियों और कार्यक्रमों को रद्द कर देगा.  राज्य मीडिया के अनुसार तेजी से फैलने वाले डेल्टा संस्करण के कारण आर्थिक व्यवधान का यह नवीनतम संकेत माना जा रहा है. 

क्या आ रही है कोरोना की तीसरी लहर, भारत में 1 हफ्ते में कोरोना के मामलों में 7 फीसदी की बढ़ोतरी

First published: 6 August 2021, 7:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी