Home » इंटरनेशनल » #ThisIsNotConsent: Female MP Ruth Coppinger held underwear in Irish Parliament against Rape
 

Video: नाराज महिला सांसद ने संसद भवन में दिखाई अंडरवियर, फिर हुआ ऐसा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2018, 16:10 IST

रेप की घटना से नाराज आयरलैंड की महिला सांसद ने संसद भवन में अंडरवियर दिखाया. उन्होंने कहा जब किसी बलात्कार पीड़िता का अंडरवियर कोर्ट में दिखाया गया होगा तो उसे कैसा महसूस हुआ होगा? दरअसल आयरलैंड में 17 साल की एक लड़की से बलात्कार का एक शख्स पर आरोप लगा था. ट्रायल के दौरान बचाव पक्ष की वकील ने ज्यूरी से पीड़िता के कपड़ों को लेकर टिप्पणी की थी.

वकील ने पीड़िता का अंडरवियर सबूत के तौर पर दिखाते हुए कहा था कि लड़की ने उस वक्त कैसे कपड़े पहने थे. उसने तब लेस (जालीदार) वाला थॉन्ग पहन रखा था. वकील ने कहा था कि अगर लड़की सहमति से नहीं गई होती तो लड़के के पास लड़की की थॉन्ग कैसे पहुंच जाती. इसके बाद मामले में 27 वर्षीय आरोपी को बरी कर दिया गया था.

वकील ने मामला सहमति से सेक्स का बताया था. इसके बाद न केवल आयरलैंड की बल्कि विदेशों की कई महिलाओं ने 'पीड़िता ही दोषी' (विक्टिम ब्लेमिंग) को लेकर सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक मुहिम छेड़ दी है.

महिला सांसद रुथ कॉपिंगर ने इसी को लेकर अनोखा विरोध का तरीका अपनाया. उन्होंने अंडयरवियर डेल (आयरलैंड की संसद) में लहराते हुए नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि यहां पर थॉन्ग्स लहरा कर दिखाना आप सब को खराब लगे, लेकिन यह सोचने वाली बात है कि जब किसी बलात्कार पीड़िता या फिर अन्य महिला का अंडरवियर कोर्ट में दिखाया जाएगा, तो उसे कैसा लगा होगा?

नीचे देखें वीडियो--

First published: 16 November 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी