Home » इंटरनेशनल » Three dead as plane breaks at Sabiha Gokcen Airport in Istanbul after skidding off runway
 

तुर्की: सबीहा गोकेन एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान विमान के हुए तीन टुकड़े, विमान में सवार थे 183 लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 9:07 IST

Pegasus airlines plane crash in Istanbul: तुर्की (Turkey) की पेगासस एयरलाइंस (Pegasus Plane) का एक विमान इस्तांबुल (Istanbul) में एयरपोर्ट (Airport) पर दुर्घटना का शिकार हो गया. जानकारी के मुताबिक, पेगासस एयरलाइंस का 183 यात्रियों से भरा एक विमान इस्तांबुल के सबीहा गोकेन एयरपोर्ट (Sabiha Gokcen Airport) पर लैंडिंग के रनवे (Runway) पर फिसल गया.

हादसा इतना भीषण था कि विमान (Plane) के तीन टुकड़े हो गए. गनीमत ये रही रही कि इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई. इस हादसे में 179 लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि तीनों लोगों की मौत अस्पताल में हुई. इस्तांबुल के स्वास्थ्य मंत्री फारेटिन कोका ने बताया कि घायलों में से तीन लोगों की मौत अस्पताल में हो हुई है. उन्होंने बताया कि विमान में सवार कुल 183 लोगों में से 179 लोग घायल हुए हैं.

वहीं इस्तांबुल के गवर्नर अली यरलिकाया ने बताया कि हादसा रनवे के गीले होने की वजह से हुआ. इस हादसे में विमान तीन टुकड़ों में टूट गया. इस विमान में यात्रियों और क्रू मेंबर समेत कुल 183 लोग सवार थे. हादसे के बाद विमान में आग लग गई जिसे अग्निशमन दल ने बुझा दिया.

इस्तांबुल के गवर्नर अली यरलिकाया के मुताबिक, मौसम खराब होने की वजह से विमान रनवे पर नहीं जा सका और करीब 50-60 मीटर तक फिसलता चला गया. बताया जा रहा है कि बोइंग बोइंग 737-86J विमान फिसलने के बाद तीन टुकड़ों में बंट गया. यरलिकाया ने बताया कि बारिश के चलते विमान लैंडिंग के दौरान रनवे से पहले ही फिसल गया. मीडिया में आ रही तस्वीरों में देखा गया है कि विमान रनवे के पार तीन टुकड़ों में बंट गया.

चीन की जीडीपी का 1 फीसदी हिस्सा खा जायेगा कोरोना वायरस : मूडीज

चीन में कोरोना वायरस से अबतक 425 लोगों की मौत, 20,000 से ज्यादा लोग संक्रमित

Coronavirus: चीन ने अमेरिका पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- दुनियाभर में वायरस का डर फैला रहा है

First published: 6 February 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी