Home » इंटरनेशनल » Train collision in Bangladesh kills 15 more than 40 injured
 

बांग्लादेश में बड़ा ट्रेन हादसा, आमने-सामने की टक्कर में 15 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2019, 11:11 IST

बांग्लादेश के ब्राह्मणबाड़िया जिले में एक बड़ा ट्रेन हादसा होने की खबर है. बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह दो यात्री ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई. जिसमें कम से कम 15 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं. रॉयटर्स ने बांग्लादेशी अधिकारियों के हवाले से लिखा कि हादसे के बाद बचाव दल के कर्मचारी मौके पर पहुुंच गए और ट्रेन में फंसे लोगों को निकाला.

खबर के मुताबिक, देश के दक्षिणी शहर चटगांव जाने वाली उदयन एक्सप्रेस मंगलवार तड़के सवा दो बचे राजधानी ढाका जाने वाली टुर्ना निशिता से मोंडोभाग रेलवे स्टेशन पर टकरा गई. इस हादसे में चटगांव जाने वाली ट्रेन के तीन डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए.


जिलाधिकारी हयात-उद-दौला खान ने दुर्घटना के बारे में बताया कि, "अब तक 15 शव बरामद कर लिए गए हैं. अभी भी मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. ट्रेन हादसे का शिकार हुए लोगों को बचाने के लिए पुलिस, सीमा रक्षक और सेना के अधिकारियों को लगाया गया है." जिलाधिकारी खान के मुताबिक, हादसे में घायल हुए 40 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

खान के मुताबिक, नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य लोगों की मौत विभिन्न अस्पतालों में इलाज के दौरान हो गई है. वहीं इस दुर्घटना में चटगांव और सिलहट के साथ ढाका रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है. वहीं जिले के पुलिस प्रमुख मोहम्मद अनीसुर रहमान के मुताबिक, मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि 28 घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है. अधिकारी हादसे के कारणों की जांच कर रहे हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि जिस वक्त हादसा हुआ उस समय अधिकतर यात्री सोए हुए थे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अचानक एक बड़ा धमाका हुआ. उसके बाद चारों ओर से लोगों के चीखने चिल्लाने की आवाज आने लगी और लोग इधर उधर दौड़ने लगे. अभी इस बात का पता नहीं चला है कि दोनों ट्रेनें एक साथ एक ही ट्रैक पर कैसे आ गई.

बांग्लादेश की सरकार ने ट्रेन हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. बांग्लादेश के एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि किसी ने ट्रेन का सिग्नल तोड़ दिया होगा. जिसके चलते हादसा हुआ होगा. बता दें कि बांग्लादेश में होने वाली ज्यादातर ट्रेन दुर्घटनाओं का कारण अनियंत्रित क्रॉसिंग होती हैं साथ ही रेलवे ट्रैक के खराब होने के चलते भी हादसे होते रहे हैं.

भारत से दोस्ती तोड़ना पड़ा महंगा, सस्ते कॉटन के लिए तरह रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान में महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर, टमाटर की कीमतें 300 के पार

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान से आई तीखी प्रतिक्रिया

First published: 12 November 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी