Home » इंटरनेशनल » Trevor Noah sorry for India-Pakistan comments
 

अमेरिकी कॉमेडियन ने भारत-पाक के बीच बढ़ रहे तनाव को बताया मनोरंजक, ट्रोल होने पर मांगी मांफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 15:31 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को पूरी दुनिया कम करने की कोशिश में लगी है. तो वहीं, अमेरिकी कॉमेडियन ट्रेवर नोआ (Trevor Noah) ने इसे लेकर मजाक बनाया. उन्होंने अपने पापुलर कॉमेडी शो 'द डेली शो' प्रोग्राम के दौरान कहा कि परमाणु शक्ति संपन्‍न इन दोनों देशों के बीच युद्ध नहीं होने के आसार हैं, लेकिन अगर ऐसा होता है तो यह अब तक का सबसे 'मनोरंजक युद्ध' (entertaining war) होगा.

 

इस शो के दौरान उन्होंने बॉलीवुड फिल्म का जिक्र भी किया और कहा कि ये देखना रोचक होगा कि भारतीय सैनिक किस तरह फिल्‍मी स्‍टाइल में अपने शत्रु पक्ष से कहेंगे कि 'तुम्‍हारे मरने का समय आ गया है.'

इस शो के बाद ट्रेवर नोआ की कड़ी अलोचना हुई. अभिनेत्री स्‍वरा भास्‍कर ने अमेरिकी कॉमेडियन को जवाब देते हुए कहा, "युद्ध कभी फनी या मजाकिया नहीं होता." उन्होंने आगे लिखा, "आपकी इस बात से भारत और पाकिस्तान को लेकर आपकी स्टीरियोटाइप सोच पता चलती है. मैं आपके शो से बेहद निराश हुई हूं."

स्वरा भास्कर के अलावा कई लोगों ने कॉमेडियन ट्रेवर नोआ को आड़े होथों लिया. लेखिका जैनब सिकंदर सहित कई अन्‍य लोगों ने भी अमेरिकी कॉमेडियन की कड़ी आलोचन करते हुए उन्‍हें संवेदनहीन बताया. सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद कॉमेडियन ने माफी मांग ली.

F-16 के इस्तेमाल से अपनी ही जाल में फंसा पाकिस्तान, सबूत इकट्ठा करने में जुटा अमेरिका

First published: 4 March 2019, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी