Home » इंटरनेशनल » Tribute to Thai Cave Rescue by Super Cute Cartoon of Thai Navy Seal on Facebook Viral in Social Media
 

थाईलैंड: गुफा से बच्चों के रेस्क्यू होने के बाद क्यों वायरल हो रहा है ये कार्टून

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2018, 13:41 IST

थाईलैंड की गुफा में 17 दिनों तक फंसे रहे थाई जूनियर फुटबॉल टीम के सभी बच्चोंं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बच्चों के साथ उनके कोच को भी सुरक्षित निकाला गया है. बचाव अभियान मंगलवार शाम खत्म हो गया. गुफा में फंसे बच्चों और उनके कोच की सलामती के लिए पूरी दुनिया में दुआ मांगी गई. सभी बच्चों को गुफा से निकालने के बाद अस्पताल में रखा गया है.

बच्चों के गुुफा से रेस्क्यू करने बाद ही एक कार्टून सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होने लगा है. इस कार्टून में को थाई नेवी सिल्स के फेसबुक पेज से शेयर किया गया है. इस कार्टून को थाईलैंड की दो कार्टूनिस्ट बहनों ने बनाया है. जिसमें उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया गया है जिन्होंने इस रेस्क्यू मिशन में मदद की.

इन कार्टूनिस्ट बहनों ने इस कार्टून को काफी इनोवेटिव तरीके से डिजाइन किया है. जिसमें सिंबल के तौर पर जानवरों का इस्तेमाल किया गया है.

इस कार्टून में सबसे बीच में 13 Boarको रखा गया है, जिसमें आख‍िरी वाले का साइज बाकी से बड़ा दिखाया गया है. जो टीम के कोच और उनकी पूरी टीम को दर्शाया गया है जो कई दिनों तक गुफा में फंसी रही. बता दें कि इस टीम का नाम भी वाइल्ड बोर्स है.

इस कार्टून में बाकी जानवरों में नीले रंग की टोपी पहने हाथी का कार्टून चियांग राय के गवर्नर नारोंगसाक ओसोट्टानाकोर्न को दर्शाता है. बता दें कि इन्होंने इस रेस्क्यू मिशन को लीड करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. वहीं सिल्स के जरिए नेवी सिल्स को दर्शाया गया है. थाइलैंड के नेवी स‍िल्स ने इस पूरे रेस्क्यू मिशन को पूरा किया.

वहीं मेंढकों के जरिए उन बाकी वर्ल्ड क्लास डाइवर्स को दर्शाया गया है जिन्होंन इसमें अपनी योग्यता साबित की और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला.यही नहीं स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी मदद का हाथ बढ़ाने के लिए आइरन मैन के मास्क के रूप में दर्शाया गया. वहीं शेर के जरिए यूके का धन्यवाद किया गया तो पांडा के जरिए चीन की टीम का भी शुक्रिया अदा किया गया है.

ये भी पढ़ें- थाईलैंड के रेस्क्यू ऑपरेशन में इस भारतीय कंपनी ने निभाई अहम भूमिका

First published: 11 July 2018, 13:41 IST
 
अगली कहानी