Home » इंटरनेशनल » Trump former Hotel partner Dinesh Chawla held for theft at Memphis airport
 

ट्रंप के होटल कारोबार में पार्टनर रहे दिनेश चावला एयरपोर्ट पर कर रहे थे चोरी, गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2019, 13:01 IST

भारतीय मूल के एक होटल कारोबारी दिनेश चावला को अमेरिका के एक हवाई अड्डे पर चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अमेरिका के राज्य मिसिसिपी में नए होटलों की एक श्रृंखला लाने में उन्होंने राष्ट्रपति ट्रम्प के ऑर्गनाइजेशन के साथ भागीदारी की थी. कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मेम्फिस हवाई अड्डे से सामान चोरी करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

मेम्फिस, टेनेसी में शेल्बी काउंटी जेल रिकॉर्ड के अनुसार, 56 साल के दिनेश चावला को 22 अगस्त को गिरफ्तार किया गया. मिसिसिपी स्थित क्लैरियन लेजर अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उनपर संपत्ति चोरी का आरोप है. हालांकि चावला को 5,000 डॉलर के जुर्माने पर उसी दिन रिहा कर दिया गया.

मेम्फिस में WREG टीवी स्टेशन के अनुसार चावला को 18 अगस्त को मेम्फिस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बैगेज क्लेम बेल्ट से एक सूटकेस लेते देखा गया था. पुलिस ने स्टेशन को बताया कि चावला ने अपने वाहन में बैग रखा और फिर उड़ान पकड़ने के लिए वापस अंदर चले गए. पुलिस ने उसके वाहन की तलाशी ली और पाया कि कई बैग चोरी हो गए थे, स्टेशन ने बताया बैग में हजारों डॉलर मूल्य की वस्तुएं थी.

WREG के अनुसार चावला ने पुलिस को बताया कि उसने बैग चुराए थे. वह एक डेल्टा आधारित कंपनी चावला होटल्स के मिसीसिपी में 17 होटल का मालिक है. 2017 में मिसिसिपी कंपनी और होटल व्यवसायी चावला पोइंटे एलएलसी ने ट्रम्प होटल्स के साथ साझेदारी की घोषणा की थी.

दोनों कंपनियों ने 2018 में क्लीवलैंड के वेस्ट एंड में SCION होटल खोलने की योजना बनाई. अमेरिकन आइडिया नामक होटलों की दूसरी श्रृंखला में 2019 में ग्रीनविले, क्लीवलैंड और क्लार्कडेल में होटल खोलने की योजना भी थी. वर्तमान राजनीतिक माहौल का हवाला देते हुए, इस वर्ष की शुरुआत में सभी चार होटलों को ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन द्वारा रद्द कर दिया गया था.

सूडान में आदिवासियों के बीच खूनी संघर्ष, 37 की मौत 200 से अधिक घायल

First published: 27 August 2019, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी