Home » इंटरनेशनल » trump: i finish isis within a month
 

ट्रंप: एक महीने में आईएस को खत्म कर दूंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर अमेरिका की जनता ने उन्हें चुनकर राष्ट्रपति बनाया तो वह अमेरिकी सेना को और मजबूत करने का काम करेंगे.

ट्रंप ने कहा कि आठ नवंबर को होने वाले चुनावों में अगर उनकी जीत होती है तो वह पेंटागन (अमेरिकी रक्षा मुख्यालय) के अधिकारियों से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट को 30 दिनों के अंदर खत्म करने की योजना बनाने को कहेंगे.

उन्होंने कहा, "मैं अमेरिका के राष्ट्रीय हितों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर नई विदेश नीति का प्रस्ताव कर रहा हूँ, जिससे क्षेत्रीय स्थिरता को बढ़ावा देने के साथ साथ दुनिया में तनाव कम होगा. हमारी अतीत की असफल नीतियों पर पुनर्विचार की आवश्यकता है."

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और राष्ट्रपति के अपने प्रतिद्वंदी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन पर निशाना साधते हुये कहा कि "हमारे विरोधी काम करने की जगह सिर्फ शोर मच रहे हैं, जिसके कारण दुनिया में अमेरिका की साख पर बट्टा लग रहा है."

इसके अलावा ट्रंप ने राष्ट्रपति ओबामा पर यह अरोप भी लगाया कि वह सेना में जवानों की संख्या पांच लाख चालीस हजार से घटा कर चार लाख पचास हजार करना चाहते हैं.

First published: 8 September 2016, 4:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी